--Advertisement--

स्कूली बच्चों ने कहा, तंबाकू से रहें दूर रहें

राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत जामताड़ा जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से नशा मुक्ति को लेकर जागरूकता...

Dainik Bhaskar

May 12, 2018, 03:30 AM IST
स्कूली बच्चों ने कहा, तंबाकू से रहें दूर रहें
राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत जामताड़ा जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से नशा मुक्ति को लेकर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। तंबाकू को न कहें हम, हम में है दम, स्कूल के बच्चों में इस बात की जागरुकता को लेकर नारायणपुर स्थित बदलाव अकादमी शिक्षण संस्थान के विद्यालयी बच्चों के बीच क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणपुर की ओर से किया गया।

क्विज प्रतियोगिता में सफल बच्चों को आयोजकों द्वारा पुरस्कृत भी किया गया। प्रतियोगिता में बच्चों को तंबाकू सेवन से होनेवाले नुकसान से संबंधित दस प्रश्नों के उत्तर लिखने थे। इस क्विज प्रतियोगिता में कक्षा 6 के प्रियांश सिन्हा ने दस में से दस अंक लाकर प्रथम स्थान लाया, दूसरे स्थान पर राहुल शर्मा एवं तीसरे स्थान पर नेहा कुमारी रही। सभी विजेताओं को विद्यालय के सचिव कुन्दन सिन्हा एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नारायणपुर के आयुश चिकित्सक डॉ. दिलीप बराईक एवंं डॉ. अर्चना साहा द्वारा संयुक्त रुप से पुरस्कार का वितरण किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों को संबोधित करते हुए उक्त लोगों ने कहा कि हमें तम्बाकू मुक्त समाज का निर्माण करना है। इसके लिये समाज में जागरुकता लाने की आवश्यकता है। सभी बच्चे इस बात को लेकर घर एवं समाज में जागरुकता लाएं। लोगों को इससे होने वाले नुकसान की भी जानकारी दें। कार्यक्रम के तहत जानकारी देते हुए चिकित्सा प्रभारी डॉ अरविंद कुमार दास ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत नारायणपुर प्रखंड के तीन सरकारी एवं तीन प्राइवेट स्कूल में इस प्रकार के जागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। शनिवार को पबिया के एक विद्यालय में इस प्रकार के क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। मौके पर बीपीएम मुकेश कुमार के अलावा, कुमुद विलोचन सहाय, निकेश कुमार सिन्हा, चान्दो रजवार, महेश कुमार सिंह, बैद्यनाथ पंडित आदि उपस्थित थे।

विजयी प्रतिभागी को पुरस्कार देते अधिकारी।

X
स्कूली बच्चों ने कहा, तंबाकू से रहें दूर रहें
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..