Hindi News »Jharkhand »Narayanpur» अज्ञात वाहन से कुचलकर शादी समारोह से लौट रहे युवक मौत, विरोध में जाम रहा हाइवे

अज्ञात वाहन से कुचलकर शादी समारोह से लौट रहे युवक मौत, विरोध में जाम रहा हाइवे

भास्कर न्यूज | नारायणपुर/मुरलीपहाड़ी नारायणपुर के दलदला मोड़ पर रविवार सुबह 4 बजे के करीब गोविन्दपुर-साहेबगंज...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 14, 2018, 03:35 AM IST

अज्ञात वाहन से कुचलकर शादी समारोह से लौट रहे युवक मौत, विरोध में जाम रहा हाइवे
भास्कर न्यूज | नारायणपुर/मुरलीपहाड़ी

नारायणपुर के दलदला मोड़ पर रविवार सुबह 4 बजे के करीब गोविन्दपुर-साहेबगंज हाइवे सड़क पर एक अज्ञात वाहन ने 22 वर्षीय युवक को बुरी तरह से रौंद दिया। जिससे युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। युवक का नाम रामदेव महरा पिता महावीर महरा है, जो नारायणपुर मौजा के कोल्हरिया टोला का रहने वाला है। युवक की पहचान तब हुई जब लोगों का आवागमन सुबह सबेरे होना प्रारंभ हुआ। यह युवक दलदला में हो रहे एक शादी समारोह में बैंड पार्टी के ग्रुप के साथ बाजा बजा कर देर रात अपना घर लौट रहा था। इसके सभी साथी पहले ही घर जा चुके थे। यह दर्दनाक घटना कैसे हुई किसी को कुछ पता नहीं है। यह राज इसकी मौत के साथ ही दफन हो गया। इसकी अनदेखी मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। दुर्घटना नारायणपुर के दलदला मोड़ से आगे गोविंदपुर साहेबगंज सड़क पर वीरसिंहपुर गांव के पास घटित हुआ था। शव के सिर एवं शरीर के अन्य भागों में गहरा जख्म था। सड़क दुर्घटना में उसकी मौत की खबर सुनते ही काफी सुबह अगल-बगल गांव के लोग सहित परिवार के सभी सदस्य घटनास्थल पर जमा हो गए। इस दु:खद घटना की खबर सुनकर परिजनों पर मानो पहाड़ सा टूट पड़ा। परिजनो का रो रो कर बुरा हाल था। इस दुखद घटना से हर कोई मर्माहत दिख रहा था। जानकारी के बाद घटनास्थल पर जमा कुछ लोगों ने आक्रोशित होकर कुछ समय के लिए सड़क जाम कर दिया। पर प्रशासन एवं प्रबुद्ध लोगों की पहल से आवागमन को तुरंत सुचारु किया गया।

युवक की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन।

हादसे में युवक की मौत के बाद सड़क जाम करते आक्रोशित ग्रामीण।

थोड़ी ही देर में हटा लिया गया जाम

आसपास के लोगों ने जब शव को देखा तो परिजनों ने गोविन्दपुर साहेबगंज पथ पर शव को रखकर विलाप करने लगे। हालांकि कुछ देर के लिए आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क को जाम करने का प्रयास भी किया था। परंतु प्रशासन के अधिकारी के आते ही जाम स्वतः हटा लिया गया। घटना की सूचना पाकर बीडीओ जहीर आलम, थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह, एएसआई प्रभु भूषण, सुबेदार प्रसाद सहित पुलिसकर्मियों द्वारा रूके हुए कुछ वाहनों को आगे जाने के लिए रास्ते को एक ओर खाली करा दिया गया था। लोगों ने प्रशासन से आये दिन हो रहे दुर्घटना को लेकर हाईवे के विभिन्न चौक चौराहे पर स्पीड ब्रेकर, जेब्रा क्रॉसिंग एवं सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने की मांग की है।

विधायक ने मुआवजा देने का दिया आश्वासन

दुर्घटना की खबर सुनते ही विधायक इरफान अंसारी घटनास्थल पर पहुंच गए एवं गहरी संवेदना व्यक्त किया। अपने स्तर से उन्होंने मृतक के परिजन को तत्काल दस हजार रुपया सहायता राशि प्रदान किया। साथ हीं विधायक निधि से योजना देने का आश्वासन दिया। विधायक ने बीडीओ एवं थाना प्रभारी से सरकारी सहायता राशि का भुगतान जल्द कराने को कहा। विधायक ने अधिकारियों तथा मृतक के परिजनों से मिलकर मुआवजे के तौर पर मुख्यमंत्री से दो लाख रुपए की राशि की मांग करने के लिए आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के लिए एक सूची मांगी गयी है। जिसमें इस लड़के का नाम चढ़ाकर भेजा जाएगा। इसके अलावा विधायक निधि से एक तालाब देने का भरोसा दिलाया। पारिवारिक लाभ, पेंशन तथा आवास के लिए बीडीओ को इसकी जिम्मेदारी विधायक ने सौंपी है। साथ ही तत्काल मृतक के परिजन को विधायक द्वारा दस हजार रुपए की आर्थिक मदद की गयी। बीडीओ तथा थाना प्रभारी द्वारा भी दो-दो हजार की राशि परिजन को दी। वार्ता में बनी सहमति के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जामताड़ा भेज दिया गया। मृतक के पिता महावीर महरा ने कहा कि यही एक कमाउ लड़का था। जो मेहनत मजदूरी कर हम सब को पालता था। इसके अचानक चले जाने से परिजनों ने एक कमाउ लड़के को खो दिया है। मां बहन सभी का हाल काफी खराब है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Narayanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×