नारायणपुर

--Advertisement--

होमगार्ड केे लिए 721 युवाओं ने लगाई दौड़

आउटडोर स्टेडियम में सोमवार को होमगार्ड जवानों की बहाली के लिए दौड़ का आयोजन किया गया। इसमें पहले दिन 721 अभ्यर्थियों...

Dainik Bhaskar

May 08, 2018, 03:35 AM IST
होमगार्ड केे लिए 721 युवाओं ने लगाई दौड़
आउटडोर स्टेडियम में सोमवार को होमगार्ड जवानों की बहाली के लिए दौड़ का आयोजन किया गया। इसमें पहले दिन 721 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। दौड़ में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को लंबी कूद, ऊंची कूद, गोला फेंक व मेडिकल की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा है। जिसमें कुल 88 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

होमगार्ड जवानों की बहाली के दौरान उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद व पुलिस अधीक्षक डॉ जया राय बहाली प्रक्रिया के दौरान उपस्थित थे। उक्त प्रक्रिया में सफल अभ्यर्थियों की शारीरिक जांच के पश्चात होमगार्ड के लिए चयन किया गया। होमगार्ड जवानों की बहाली चार दिनों तक होगी। सोमवार को जिला में होमगार्ड बहाली के लिए अभ्यर्थियों की शारीरिक जांच परीक्षा शुरू हुई। इस जांच परीक्षा में कुल 3265 अावेदक शामिल हाेंगे। जिसमें से कुल 452 का चयन किया जाएगा। कुंडहित और फतेहपुर के अभ्यर्थी 8 मई मंगलवार काे, नारायणपुर और करमाटांड़ के अभ्यर्थी 9 मई को तथा नाला, सभी प्रखंड की महिला अभ्यर्थी एवं अन्य 10 मई को शामिल होंगे। मंगलवार को भी करीब 850 अभ्यर्थी चयन प्रक्रिया में सम्मिलित होंगे। इसके लिए दंडाधिकारी की तैनाती की है।

होमगार्ड की शारीरिक दक्षता प्रक्रिया में शामिल अभ्यर्थी।

उपायुक्त व एसपी भी चयन प्रक्रिया के दौरान रहे मौजूद

होमगार्ड की भर्ती को लेकर उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद एवं पुलिस अधीक्षक डॉ जया राय ने पूरी चयन प्रक्रिया के दौरान आउटडोर स्टेडियम में मौजूद रहे। होमगार्ड की चयन प्रक्रिया को कदाचारमुक्त एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए इन्होंने पूरी प्रक्रिया को अपने समक्ष आरंभ कराया। दौड़ के बाद सफल हुए अभ्यर्थिर्यों के लिए ग्राउंड के अंदर ही बेरिकेट का निर्माण कराया गया था।

किस प्रक्रिया में

कितने अंक

होमगार्ड के भर्ती के लिए आयोजित चयन प्रक्रिया में अभ्यर्थियों को सबसे दौड़ में शामिल होना पड़ा। दौड़ के लिए न्यूनतम 05 अंक एवं अधिकतम 20 अंक निर्धारित थे। इसके अलावे लम्बी कूद में न्यूनतम 05 अंक व अधिकतम 09 अंक, ऊंची कूद के लिए न्यूनतम चार अंक व अधिकतम 10 अंक एवं गोला फेंक के लिए 16 पौंड के गोला को 16 फीट तक फेंकना है। उक्त प्रक्रिया के सफल अभ्यर्थी को शारीरिक व मेडिकल जांच की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा है।

चयन प्रक्रिया में शामिल रहे ये पदाधिकारी

जिला समादेष्टा होमगार्ड जयदीप लकड़ा, जिला परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी, प्रशिक्षु डीएसपी नेहा बाला, सार्जेंट मेजर आनंदराज खलको, सुरेन्द्र कुमार, अजय बारला समेत अन्य उपस्थित थे।

X
होमगार्ड केे लिए 721 युवाओं ने लगाई दौड़
Click to listen..