नारायणपुर

--Advertisement--

जरूरतमंद 100 लोगों को मिला रमजान किट

स्वयं सेवी संस्था ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से अग्रसेन भवन नारायणपुर में जरूरतमंदों के बीच रमजान किट का...

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 03:50 AM IST
जरूरतमंद 100 लोगों को मिला रमजान किट
स्वयं सेवी संस्था ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से अग्रसेन भवन नारायणपुर में जरूरतमंदों के बीच रमजान किट का वितरण किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से उपस्थित संस्था के झारखंड समन्वयक अमानुल्लाह काजमी एवं जिला समन्वयक सिराजुद्दीन अंसारी ने गरीबों के बीच रजमान किट का वितरण किया। बाया जाता है कि 17 मई से माह ए रमजान शुरू हो रहा है। इसी दिन से मुस्लिम समाज के लोग रोजा रखना शुरू करेंगे।

मौके पर जिला समन्वयक मौलाना सिराजुद्दीन अंसारी ने बताया कि संस्था के वर्करों द्वारा गांव गांव में जरूरतमंद लोगों की पहचान की गई। 100 गरीब लोगों के बीच यह रमजान किट का वितरण किया गया। इसमें एक परिवार के पूरे 1 माह का राशन है। कहा गया कि कई लोग रोजा इफ्तार का साधन उपलब्ध नहीं करा पाते हैं। वैसे लोगों की पहचान कर उनके बीच इस रमजान किट का वितरण किया गया।

उन्होंने कहा कि समाज में निवास कर रहे गरीब असहाय परिवार के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए संस्था द्वारा आपसी सहयोग से प्रत्येक वर्ष रमजान किट का वितरण करता है। रमजान किट में चूड़ा, चना, आटा, बेसन, तेल, चीनी, दाल, खजूर सहित कई तरह के सामान रहता है। उन्होंने कहा कि आज भी हमारे समाज में कई ऐसे गरीब परिवार है। जिसको सही से इफ्तार नसीब नहीं होती है। फिर भी कई तरह के परेशानी उठाने के बाद भी लोग रोजा रखते है। इस्लाम धर्म में रमजान जैसा पवित्र महीना का बहुत महत्व है।

इस महीना में जकात सदका, फितरा के रूप में लोग अपनी अपनी हैसियत के हिसाब से गरीब असहाय परिवार को सहयोग करते है। इस अवसर पर संस्था के जिला अध्यक्ष सिराजुद्दीन अंसारी के अलावा सईमुद्दीन अंसारी, फारुख, अफजल अंसारी, आजम अंसारी, अनवर सहित कई प्रमुख कार्यकर्ता एवं काफी संख्या में लाभुक उपस्थित थे।

माह-ए-रमजान को देखते हुए ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन ने अग्रसेन भवन नारायणपुर में गरीबों को दिए खाद्य सामाग्री

लाभुकों को रमजान किट देते संस्था के लोग।

X
जरूरतमंद 100 लोगों को मिला रमजान किट
Click to listen..