--Advertisement--

शोरूम का शटर काटकर 17 लाख के मोबाइल समेत 65 हजार नकद की चोरी

170 पीस एंड्रायड मोबाइल की चोरी कर ली गई। चोरी गए मोबाइल की कीमत करीब 17 लाख रुपए बताई जाती है।

Danik Bhaskar | Nov 30, 2017, 06:42 AM IST

रामगढ़. शहर के लोहार टोला स्थित मोबाइल के शोरूम हिंदुस्तान कम्युनिकेशन का शटर काट कर मंगलवार की रात विभिन्न कंपनियों के 170 पीस एंड्रायड मोबाइल की चोरी कर ली गई। चोरी गए मोबाइल की कीमत करीब 17 लाख रुपए बताई जाती है। चोरी की घटना के बाद पुलिस टीम और पुलिस की टेक्निकल सेल जांच में जुट गई है। वहीं, हजारीबाग से आए स्पेशल डॉग स्क्वॉड को चोरों का कोई सुराग नहीं मिला। बुधवार की सुबह करीब 9.40 बजे संचालक इंदरजीत सिंह कालरा शो रूम खोलने पहुंचे, तो देखा कि ताला लगा है और शटर मुड़ा हुआ है।

ताला खोल कर शटर उठा कर शो रूम के अंदर गए तो शो केस में रखे सभी स्मार्ट फोन गायब है। मोबाइल के पैकेट बिखरा पड़ा है। वहीं, काउंटर से 65 हजार नकद सहित शो रूम से संबंधित कागजात गायब है। सूचना पर एसडीपीओ शशि प्रकाश, इंस्पेक्टर राजेश कुमार अन्य पुलिस अधिकारी पहुंच कर घटना की जानकारी ली और जांच-पड़ताल की। स्पेशल डॉग डोनर भी पहुंच कर चोरों का सुराग लेने में असफल रहा। पुलिस की टेक्निकल सेल ने दिन भर जांच-पड़ताल की, इस दौरान शो रूम में लोगों की भीड़ लगी रही। थाने में नवजीत सिंह कालरा ने चोरी की एफआईआर दर्ज कराई है।

शटर और फर्श पर औजार के कोई निशान नहीं मिले : एसडीपीओ
एसडीपीओशशि प्रकाश ने बताया कि प्रथमदृष्टया में शो रूम का शटर बेंड पाया गया है। लेकिन, शटर फर्श पर जैक, रड अन्य औजार के निशान नहीं मिले हैं। वहीं, एक फीट के गैप में चोर कैसा घुसा, या चोरी में बच्चा शामिल था, इस सभी बिंदुओं पर पुलिस की जांच चल रही है और चोर गिरोह को चिह्नित कर रही है। जांच के बाद ही चोरी की घटना संबंधित चोरी से जुड़ी बातें सामने पाएगी।

भीड़भाड़ वाले इलाके में बड़ी घटना से पुलिस है परेशान :पुलिस ने जांच के क्रम में सीसीटीवी कैमरा की जानकारी ली तो बताया गया कि शो रूम में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है। पुलिस ने कहा कि कैमरा होने से उसके फुटेज से चोरों को पहचान में मदद मिल सकती थी। हालांकि, पुलिस चोरी की घटना को लेकर हरेक बिंदुओं पर जांच शुरु कर दी है। शहर का भीड़भाड़ वाला इलाका बाजार लोहार टोला में चोरी की घटना से पुलिस परेशान है। क्योंकि, लोहार टोला में पैंथर पुलिस पुलिस की रात्रि गश्ती होती है।

शटर और सीढ़ी के बीच के एक फीट के गैप से घुसे थे चोर
शोरूम के शटर सीढ़ी के बीच एक फीट के गैप से चोर अंदर घुसे। चोरों ने सस्ते मोबाइल को छोड़ कर महंगे मोबाइल फोन की चोरी कर ली। वहीं, सभी मोबाइल को निकालने के बाद उसके डिब्बों पैकेट दुकान में फेंक दिया। थाना में दिए गए आवेदन में नवजीत सिंह कालरा ने कहा है कि चोरों ने सैमसंग, विवो, ओप्पो, नोकिया, जियॉनी, मोटोरोला, एमआई, स्मार्ट फोन आदि नामी गिरामी कंपनियों के 170 पीट महंगे मोबाइल की चोरी कर ली। इसकी कीमत 16 से 17 लाख रुपए है। उन्होंने, पुलिस को चोरी गए सभी मोबाइल के आईएमईआई नंबर उपलब्ध कराए हैं।