--Advertisement--

अरगोड़ा में दंपती को गोली मारी पति की मौत, पत्नी रिम्स में भर्ती

दो अपराधियों ने रात 8.40 बजे घर में घुसकर गोली मारी।

Danik Bhaskar | Nov 18, 2017, 07:53 AM IST

रांची। अरगोड़ा थाना क्षेत्र के चापू टोली में शुक्रवार रात 8.40 बजे बिरसा तिग्गा (39) और उसकी पत्नी मीणा तिग्गा (35) को अज्ञात अपराधियों ने घर में घुसकर गोली मार दी। बिरसा की मौके पर ही मौत हो गई। रिम्स में भर्ती मीना की हालत गंभीर बनी हुई है। बिरसा लाला लाजपत राय स्कूल में प्रिंसिपल की गाड़ी के ड्राइवर थे। दंपती के तीनों बच्चे दूसरे कमरे में सो रहे थे।

- बड़ी बेटी खुशबू घर के बाहर आग ताप रही थी। बेटी ने दोनों अपराधियों को आते और गोली चलाने के बाद भागते देखा। लेकिन अंधेरे की वजह से ठीक से देख नहीं पाई। घटना की सूचना मिलते ही अरगोड़ा थाना प्रभारी के साथ सिटी एसपी अमन कुमार पहुंचे।

- एफएसएल की टीम और डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया। पुलिस को घटना स्थल से गोली के कई खोखे मिले है। पुलिस के मुताबिक घरवालों से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि जमीन विवाद हत्या का कारण हो सकता है।

बेटी बोली-दो लोग आए, बोले बिरसा और चलाने लगे गोली
- बेटी खुशबू ने बताया कि कुछ देर पहले अचानक बिजली चली गई थी। तभी दो लोग अचानक घर के सामने आए और बोले बिरसा। जैसे ही पापा घर से बाहर निकले गोलियां चलने लगी। पापा वहीं गिर गए। मम्मी घर के अंदर थी।

- गोली की आवाज सुन अपराधियों की ओर बढ़ी तो उन लोगों ने मम्मी को भी गोली मार दी। घर के अंदर दो छोटी बहनें और भाई सो रहा था। दादी रमिया तिग्गा भी अंदर वाले कमरे में सो रही थी। घटना देख मैं चिल्लाने लगी। तबतक दोनों अपराधी वहां से भाग निकले थे। आसपास के लोग जुटे, पुलिस को बुलाया। फिर मम्मी को पुलिस अस्पताल ले गई।

चापू टोली में ऑन रोड है बिरसा की 42 डिसमिल जमीन
- पुलिस को पता चला कि चापू टोली में ऑन रोड बिरसा की 42 डिसमिल जमीन है। एक एकड़ खेती की है। बिरसा का चाचा इलियास झिरी में रहता है। कुछ माह पहले बिरसा और इलियास में जमीन बेचने को लेकर झंझट हुआ था। इलियास चाह रहा था कि जमीन बेच दे। पर अपनी जमीन को बचाने के लिए पांच साल पहले ही बिरसा चापू टोली वाली जमीन में घर बनाकर रहने लगा।