रांची

--Advertisement--

झरिया के रोहित शर्मा की आय 6 लाख सालाना, 25 बैंक खातों में मिले 70 करोड़

आयकर सर्च का दूसरा दिन, अब तक 330 करोड़ के कालेधन का खुलासा।

Dainik Bhaskar

Nov 18, 2017, 07:57 AM IST
Jharkhandi Rohit Sharma income is six million annually

धनबाद(रायपुर)। सालाना आय छह लाख और 25 बैंक खातों में मिले 70 करोड़। एक भी पैसा अपना नहीं। सारे धनबाद समेत राज्य के कई सफेदपोशों के, जिन्होंने कमीशन पर ब्लैक मनी को व्हाइट करने का जिम्मा सौंपा था। आयकर टीम ने शुक्रवार को काले धन को ठिकाने लगाने वाले झरिया के लाल बाजार निवासी रोहित शर्मा के घर पर छापे मारकर 25 बैंक खाते जब्त किए।

- खाते रोहित, उसकी पत्नी और बेटे के नाम पर हैं। जिनमें 70 करोड़ जमा हैं। इन खातों में नियमित रूप से करोड़ों के लेनदेन के सबूत भी मिले हैं। रोहित के पास से 50 से अधिक डायरियां मिली हैं। जिनमें उन लोगों के नाम और रकम का जिक्र है, जिनकी ब्लैकमनी को उसने व्हाइट किया है। इनमें उद्योगपति, कारोबारी, रियल एस्टेट व्यवसायी, नेता समेत प्रभावशाली लोगों के नाम हैं।

- रोहित मामूली कमीशन लेकर अपनी कंपनियों के साथ दूसरी अन्य बोगस फर्मों की आड़ में करोड़ों की रकम को सफेद करने का धंधा करता है। आयकर अधिकारियों का दावा है कि डायरियों में मिले नामों रकम की लेनदेन की विस्तार से जांच होगी।


लोडर था, 5 कंपनियां बनाकर कारोबारी बना
रोहित कोल लोडिंग प्वाइंट पर लोडर का काम करता था। 2005 में पार्टनरशिप में कोयला कारोबार में उतरा। पांच कंपनियां बनाईं-जय मां गायत्री, जय मां शक्ति, जय मां काली, शर्मा एंड संस और आरके इंटरप्राइजेज। वहीं ब्लैक मनी को व्हाइट करने के धंधे से भी जुड़ गया। वह पैसे वालों से कैश में रकम लेता, फिर व्हाइट कर विभिन्न माध्यमों से उन तक वापस पहुंचाता। रोहित ने इनकम टैक्स रिटर्न में आमदनी छह लाख रु. दिखाया है। उसने आपणो घर में भी एक फ्लैट बुक कराया है।
छापे में पांच करोड़ के गहने, 20 किलो चांदी मिली
अब तक की छापेमारी में आयकर विभाग को 330 करोड़ की ब्लैकमनी के सबूत मिल गए हैं। अभी नौ बैंक लॉकरों को खुलना बाकी है। इससे काले धन का आंकड़ा बढ़ने की उम्मीद गई है। वहीं सात दर्जन से अधिक बैंक खातों में की रकम का स्टेटमेंट आना बाकी है। रायपुर में देवरालिया फैमिली के 300 करोड़ के निवेश के वास्तविक स्त्रोत की पड़ताल भी होनी है। छापेमारी में लगभग पांच करोड़ के सोने के गहने के साथ 20 किलो चांदी भी मिली है।

खलारी सीमेंट फैक्ट्री में भी आयकर का छापा

आयकर ने खलारी सीमेंट फैक्ट्री में उसकी सहयोगी ईको सीमेंट कंपनी पर छापे मार कई दस्तावेज जब्त किए। टीम ईको सीमेंट के प्लांट इंजीनियर अजय सिंह को ढूंढने पहुंची थी। शुक्रवार को रांची से पुलिस बल को साथ लेकर नौ वाहनों में पंद्रह अधिकारियों की आयकर टीम खलारी सीमेंट कारखाना पहुंची।

X
Jharkhandi Rohit Sharma income is six million annually
Click to listen..