रांची

--Advertisement--

स्टूडेंट पर अगवा कर दुष्कर्म का आरोप, छात्रा के परिजनों ने लॉज में की तोड़फोड़

उसकी पत्नी ने धमकी दी कि इस घटना के बारे में किसी को बताई तो परिणाम बुरा होगा।

Danik Bhaskar

Nov 30, 2017, 06:55 AM IST

हजारीबाग. शहर के खिरगांव मुहल्ले में मंगलवार की रात 10 बजे से गायब एक नाबालिग (उम्र 15) बुधवार की सुबह पड़ोस में संचालित लॉज के बाहर झाड़ी के पास अचेता अवस्था में मिली। होश में आने के बाद उसने परिजनों को बताया कि लॉज का छात्र पतरा गांव निवासी खेमलाल गंझू ने उसे अगवा कर दुष्कर्म किया और सुबह अचेता अवस्था में बाहर फेंक दिया। वहीं लॉज मालिक हुलास गोप और उसकी पत्नी ने धमकी दी कि इस घटना के बारे में किसी को बताई तो परिणाम बुरा होगा।

इस बात को सुन आक्रोशित परिजन लॉज पर टूट पड़े।

लॉज में तोड़फोड़ की मालिक समेत कई छात्रों के साथ मारपीट की और एक किराएदार की मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंची बड़ी बाजार टीओपी पुलिस ने हालात पर काबू पाया। बाद में नाबालिग के पिता ने बड़ी बाजार टीओपी में दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया इस आवेदन के आधार पर दुष्कर्म और पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। वहीं लॉज संचालक ने भी नाबालिग के परिजनों पर मारपीट करने, आगजनी, चोरी, छिनतई का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया।

रात में शौच जाने के समय किया अगवा
नाबालिगसे दुष्कर्म मामले में दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि वह रात 10 बजे शौच के लिए बाहर निकली थी। इसी दौरान लॉज में रहने वाले खेमलाल ने उसका मुंह बंद कर अगवा कर लिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। सुबह उसे लॉज मालिक मालकिन के सहयोग से बाहर फेंक दिया गया। परिजन रात भर उसे खोजते रहे इसी दौरान लॉज के छात्र , मालिक और मालकिन को बच्ची को अचेता वस्था में बाहर फेंकते हुए देखा। वहीं लॉज संचालक हुलास गोप ने आवेदन में कहा है कि उसके परिजनों ने लॉज के कई छात्रों के साथ मारपीट की उसे और उसकी पत्नी को भी बहुत मारा है। लड़कों के कमरे में तोड़फोड़ कर भारी क्षति पहुंचाई। कई मोबाइल भी उठा ले गए। पत्नी के गले की चेन छीन ली और एक किराएदार उमेश साव की मोटरसाइकिल संख्या जेएच 02सी 0406 को पूरी तरह से जला दिया। लॉज मालिक हुलास गोप ने कहा कि मैं हर रोज की तरह रात में गेट में सुरक्षा को लेकर ताला लगा देता हूं। रात में भी लगा दिया। मुझे क्या पता कि किस छात्र के कमरे में कौन आया है। सुबह जब गेट खोला, उसके कुछ देर बाद अचानक पड़ोसी उक्त आरोप लगाते हुए टूट पड़े।

मामले की हो रही जांच, बच्ची का कराया मेडिकल टेस्ट: एसआई
बड़ीबाजार टीओपी प्रभारी नथुनी प्रसाद यादव ने कहा कि दोनों तरफ से मामला दर्ज कराया गया है। लड़की का मेडिकल टेस्ट कराया है। इसमें उसकी उम्र समेत कई आवश्यक जानकारी मांगी है, जिससे जांच को सही दिशा मिले। मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

Click to listen..