--Advertisement--

बिरसा चौक आरओबी, 15 नवंबर को उद‌्घाटन,10 दिन में ही रिपेयरिंग

झारखंड स्थापना दिवस पर 15 नवंबर को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उद्घाटन किया।

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 04:39 AM IST
sixth day of inauguration, the potholes began to form

रांची। बिरसा चौक का रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी)। करीब साढ़े आठ करोड़ रुपए से बने इस आरओबी का झारखंड स्थापना दिवस पर 15 नवंबर को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उद्घाटन किया। लेकिन उद्धाटन के महज छठे दिन ही इस पर गड्‌ढे बनने लगे। एप्रोच रोड का भी यही हाल है। अब इसकी मरम्मत शुरू हो गई है।

- गड़बड़ी की बात उठी तो रेलवे के कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट ने मामले की जांच की। डिप्टी चीफ इंजीनियर याज्ञवेंद्र सारस्वत ने स्पॉट वेरिफिकेशन किया और डीआरएम को जांच रिपोर्ट सौंप दी।

- रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसी कोई बात नहीं है। लेकिन जब टूटने का सिलसिला जारी रहा तो मरम्मत शुरू हो गई। सीनियर डीसीएम एमआर आचार्या ने कहा कि रेलवे कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट से पूछा गया कि काम क्यों कराया जा रहा है तो बताया कि ठंड का दिन है। इसलिए मरम्मत हो रही है।


कौन करा रहा मरम्मत, इस पर भी विवाद
- मरम्मत कौन करवा रहा है इस पर भी विवाद है। डीआरएम विजय कुमार गुप्ता ने कहा कि यह मामला राज्य सरकार का है। मरम्मत कौन करवा रहा है, पता नहीं। वहीं पथ निर्माण विभाग के सचिव मस्तराम मीणा ने कहा कि जमीन और आरओबी, दोनों ही रेलवे की है। सरकार क्यों काम करवाएगी। रेलवे को अपनी गलती स्वीकार करनी चाहिए।


आरओबी एक नजर में
50-50 %खर्च की है रेलवे और सरकार ने।
7.5 मीटर चौड़ाई
8.5 करोड़निर्माण पर खर्च
24.4 मीटरलंबाई

X
sixth day of inauguration, the potholes began to form
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..