Hindi News »Jharkhand News »Ranchi »News» International Trade Fair In New Delhi

इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के झारखंड पवेलियन में भीड़, ले रहे पारंपरिक खानपान का स्वाद

Pawan Kumar | Last Modified - Nov 17, 2017, 05:46 PM IST

झारखंड टूरिज्म के स्टॉल पर भी लोगों की अच्छी भीड़ देखने को मिल रही है।
इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के झारखंड पवेलियन में भीड़, ले रहे पारंपरिक खानपान का स्वाद

रांची।37वें इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के बीच झारखंड पवेलियन जो हैंगर-3 में प्रदर्शित है, वहां मेले के चौथे दिन भी शुक्रवार को लोगों की भारी जमघट देखने को मिली। इस पवेलियन की खास बात यह है कि यहां आ रहे सभी गणमान्य अतिथियों के साथ-साथ आम लोगों का स्वागत पारंपरिक रीति रिवाज के साथ किया जा रहा है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के स्टॉल के अलावा वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग का स्टॉल भी लोगों को खूब भा रहा है। इस स्टॉल के जरिए झारखंड की खूबसूरती वहां मौजूद लोगों को देखने को मिल रही है। यही नहीं, लोग यहां जमकर सेल्फी भी लेते नजर आ रहे हैं।

वहीं झारखंड टूरिज्म के स्टॉल पर भी लोगों की अच्छी भीड़ देखने को मिल रही है। खासकर के लोग यहां झारखंड टूरिज्म मैप को लेकर काफी उत्सुक दिखाई दिए। साथ ही झारक्राफ्ट और खादी बोर्ड के स्टॉल पर भी लोगों की आवाजाही बनी रहीं। इन सबके बीच जो स्टॉल लोगों का ध्यान सबसे ज्यादा खींच रहा है वह है ‘स्वाद झारखंड का’... जी हां, झारखंड फुड स्टॉल में पहुंच रहे लोग झारखंडी पकवानों का भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं।

बी-टू-बी मीट के तहत शुक्रवार को 4 कंपनियों के लोगों ने झारखंड में निवेश करने के संबंध में पवेलियन निदेशक श्री राजेंद्र प्रसाद से बातें की एवं उनसे नीतियों व गतिविधियों की जानकारी भी प्राप्त की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: intruneshnl tred feyr ke jhaarkhnd pveliyn mein bhiड़, le rahe paarnparik khaanpaan ka svaad
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×