--Advertisement--

३७वें इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में झारखंड पवेलियन में लोगों की भीड़, ले रहे पारंपरिक खान-पान का स्वाद

३७वें इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में झारखंड पवेलियन में लोगों की भीड़, ले रहे पारंपरिक खान-पान का स्वाद

Dainik Bhaskar

Nov 17, 2017, 05:40 PM IST
International trade fair in new delhi

रांची। 37वें इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के बीच झारखंड पवेलियन जो हैंगर-3 में प्रदर्शित है, वहां मेले के चौथे दिन भी शुक्रवार को लोगों की भारी जमघट देखने को मिली। इस पवेलियन की खास बात यह है कि यहां आ रहे सभी गणमान्य अतिथियों के साथ-साथ आम लोगों का स्वागत पारंपरिक रीति रिवाज के साथ किया जा रहा है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के स्टॉल के अलावा वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग का स्टॉल भी लोगों को खूब भा रहा है। इस स्टॉल के जरिए झारखंड की खूबसूरती वहां मौजूद लोगों को देखने को मिल रही है। यही नहीं, लोग यहां जमकर सेल्फी भी लेते नजर आ रहे हैं।

वहीं झारखंड टूरिज्म के स्टॉल पर भी लोगों की अच्छी भीड़ देखने को मिल रही है। खासकर के लोग यहां झारखंड टूरिज्म मैप को लेकर काफी उत्सुक दिखाई दिए। साथ ही झारक्राफ्ट और खादी बोर्ड के स्टॉल पर भी लोगों की आवाजाही बनी रहीं। इन सबके बीच जो स्टॉल लोगों का ध्यान सबसे ज्यादा खींच रहा है वह है ‘स्वाद झारखंड का’... जी हां, झारखंड फुड स्टॉल में पहुंच रहे लोग झारखंडी पकवानों का भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं।

बी-टू-बी मीट के तहत शुक्रवार को 4 कंपनियों के लोगों ने झारखंड में निवेश करने के संबंध में पवेलियन निदेशक श्री राजेंद्र प्रसाद से बातें की एवं उनसे नीतियों व गतिविधियों की जानकारी भी प्राप्त की।

X
International trade fair in new delhi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..