Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» SDM Giridih Vijaya Jadhav Raid On Sand, 40 Trucks Seized

महादेवडीह घाट का बालू भेजा जा रहा था बिहार, ४० ट्रक जब्त, उठाव पर लगी रोक

महादेवडीह घाट का बालू भेजा जा रहा था बिहार, ४० ट्रक जब्त, उठाव पर लगी रोक

Animesh Nachiketa | Last Modified - Nov 15, 2017, 12:11 PM IST

गिरिडीह।झारखंड के गिरिडीह में बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ छापेमारी की गई। सोमवार की शाम बेंगाबाद रोड से 5 ट्रक बालू की जब्ती के बाद मंगलवार को सदर ब्लॉक के अजीडीह-उदनाबाद महादेवडीह उसरी नदी घाट से 40 ट्रक सहित करीब एक लाख सीएफटी बालू जब्त किया गया। बालू नदी के बाहर डंप कर मंगलवार को बिहार के लखीसराय और पटना भेजने की तैयारी हो रही थी। इसकी भनक प्रशासन को लग गई और ऐन वक्त पर एसडीएम विजया जाधव के अगुवाई में छापेमारी की गई। इसमें कुछ ट्रकों में बालू लोड किया जा रहा था, तो कुछ ट्रक निकलने की तैयारी में थे। सभी ट्रकों को जब्त कर लिया गया है।

- जब्त किए गए सभी ट्रकों का नंबर बिहार का है, जो बालू लोडिंग के लिए डंपयार्ड में लगे हुए थे। पुलिस के मुताबिक मंगलवार को करीब 12 बजे छापेमारी शुरू की गई।
-जहां पहले से 40 ट्रक बालू लोडिंग के लिए खड़े थे। सभी ट्रक ड्राइवर्स से चालान लेने के बाद जांच की गई। गड़बड़ी पाए जाने पर जब्त ट्रकों के चालान काटे गए।

ग्रामीणों की शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

-दरअसल, सदर एसडीएम विजया जाधव उदनाबाद में एक कार्यक्रम में गई थी। इसी बीच ग्रामीणों ने एसडीएम को सूचना दी कि उदनाबाद के महादेवडीह घाट से रोजाना सैकड़ों ट्रक अवैध तरीके से बालू लोड कर बिहार के लखीसराय भेजा जा रहा है।
-ग्रामीणों की इस शिकायत के आधार पर एसडीएम ने फोन कर पुलिस को उदनाबाद पहुंचने का निर्देश दिया। इसके बाद छापेमारी की गई।
-डीएमओ विभूति प्रसाद ने कहा कि बालू का डंप अनुमान से काफी अधिक था। इतने बड़े पैमाने पर बालू का डंप क्यों किया गया था, यह जांच का विषय है। उसकी पड़ताल चल रही है।
-जब तक पूरी जांच नहीं हो जाती है तब तक बालू उठाव पर रोक लगा दी गई है। वहीं, जब्त ट्रकों के कागजातों की जांच की जिम्मेवारी डीटीओ को दी गई है।

आगे की स्लाइड्स पर देखें संबंधित PHOTOS :

फोटाे : नितिन चौधरी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: nadi kinaare pahunchi afsr to mchaa hड़knp, bihaar bheje jaa rahe baalu ke 40 trk jbt
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×