Hindi News »Jharkhand News »Ranchi »News» Youth Should Be Job Provider Not Seeker : Chief Secretary

चीफ सेक्रेटरी ने कहा - युवा जॉब सीकर नहीं बल्कि जॉब प्रोवाइडर बनें

Pawan Kumar | Last Modified - Nov 17, 2017, 05:22 PM IST

चीफ सेक्रेटरी राजबाला वर्मा ने कहा है कि झारखंड में पूंजी निर्माण की दिशा में युवा महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।
  • चीफ सेक्रेटरी ने कहा - युवा जॉब सीकर नहीं बल्कि जॉब प्रोवाइडर बनें
    +1और स्लाइड देखें
    कार्यक्रम में बोलतीं चीफ सेक्रेटरी राजबाला वर्मा।

    रांची। चीफ सेक्रेटरी राजबाला वर्मा ने कहा है कि झारखंड में पूंजी निर्माण की दिशा में युवा महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। इस हेतु सरकार की सबल नीतियों को आधार बनाकर पूंजी निवेश की संभावनाओं पर गंभीरता से विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि युवा जॉब सीकर न बनें बल्कि जॉब प्रोवाइडर बनें। मुख्य सचिव शुक्रवार को होटल बीएनआर चाणक्या में वाई फॉर बिज द्वारा इंटरप्रिन्योरशिप को लेकर आयोजित कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रही थीं।

    सरकार के पास बेहतरीन नीतियां

    मुख्य सचिव ने कहा कि सरकार के पास बेहतरीन नीतियां हैं, तथा कई नीतियों में युवाओं को उद्यम की दिशा में प्रोत्साहित करने के लिये बदलाव भी किया गया है। सरकार की नीतियों का फायदा उठाकर राज्य के विकास में युवा बड़े सहयोगी बन सकते हैं। वाई फॉर बिज (यूथ फॉर बिजनेस) द्वारा आयोजित कार्यक्रम द्वारा इस क्षेत्र में एक बड़ी पहल की गई है जिसका लाभ युवा उठा सकते हैं।

    उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का सपना है कि राज्य के युवाओं को प्रोत्साहित करने वाला एक ऐसा सिस्टम विकसित किया जाये जिससे युवाओं में स्वरोजगार के सपने को साकार किया जा सके। झारखंड में रोड सेफ्टी जैसे बिन्दुओं पर भी काफी काम हुआ है, करीब 700 ब्लैक स्पॉट को चिन्ह्ति कर काम किया जा रहा है। इसके अलावा ऐसे तमाम ब्लैक स्पॉट को भी नजदीकी हॉस्पिटल के साथ टैग किया जा चुका है। राज्य में तसर के क्षेत्र में उद्योग की संभावनाएं हैं और पूरे देश का 60 प्रतिशत तसर का उत्पादन राज्य में होता है।

    कार्यक्रम में मुख्य रूप से सचिव सूचना एवं प्रौद्योगिकी सतेन्द्र सिंह, निदेशक यूपी सिंह सहित उद्यमिता से जुड़ी कई शख्सियतें उपस्थित थी।

    आगे की स्लाइड् पर देखें एक और PHOTO :

    फोटो : पवन कुमार।

  • चीफ सेक्रेटरी ने कहा - युवा जॉब सीकर नहीं बल्कि जॉब प्रोवाइडर बनें
    +1और स्लाइड देखें
    कार्यक्रम में बोलतीं चीफ सेक्रेटरी राजबाला वर्मा।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Youth Should Be Job Provider Not Seeker : Chief Secretary
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×