• Hindi News
  • Jharkhand
  • Noamundi
  • संभावना तलाशने नोवामुंडी पहुंची ऑस्ट्रेलिया की टीम
--Advertisement--

संभावना तलाशने नोवामुंडी पहुंची ऑस्ट्रेलिया की टीम

Noamundi News - अपने संचालन एरिया में खेल को जीवन जीने का एक तरीका के रूप में प्रोत्साहित करने के लिए टाटा स्टील कस्तूरबा गांधी...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:00 PM IST
संभावना तलाशने नोवामुंडी पहुंची ऑस्ट्रेलिया की टीम
अपने संचालन एरिया में खेल को जीवन जीने का एक तरीका के रूप में प्रोत्साहित करने के लिए टाटा स्टील कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय किंग टू हॉकी प्रोग्राम के तहत हॉकी ट्रेनिंग सेंटर चला रही है।

बुधवार को इस प्रोग्राम के तहत हॉकी ऑस्ट्रेलिया के सदस्यों ने सेंटर का दौरा किया। तीन सदस्यीय टीम में जेम्स लेगिंग्स (पार्टिसिपेशन मेंबर हॉकी ऑस्ट्रेलिया), थॉमस एरिक (को- ऑर्डिनेटर, हॉकी ऑस्ट्रेलिया) व सुश्री आइवी व्हेलन रोज (कम्युनिकेशन मैनेजर हॉकी ऑस्ट्रेलिया) शामिल थे।

केजीबीवी में हॉकी ऑस्ट्रेलिया के सदस्यों का ऑल गर्ल्स हॉकी ट्रेनिंग सेंटर का यह पहला दौरा था। इस दौरान टीम ने हॉकी की चयनित खिलाड़ियों के साथ बातचीत की व उनकी अकांक्षाओं जाना। जिले के इस क्षेत्र में हॉकी काफी लोकप्रिय है। लिहाजा टीम ने क्षेत्र में खेल संभावनाओं को भी तलाशा। केजीबीवी में सिर्फ लड़कियों के लिए टाटा स्टील का प्रशिक्षण केंद्र पूरे झारखंड में अपने प्रकार का एकमात्र केंद्र है।

केजीबीवि की छात्राओं ने सीखे हॉकी की तकनीक, टीम ने जानी छात्राओं की आकांक्षाएं

लेगिंग्स ने जताया आभार

प्रोग्राम का हिस्सा होने पर गर्व प्रकट करते हुए लेगिंग्स ने कार्यशाला का आयोजन करने और कंधा से कंधा मिला कर उनकी टीम के साथ काम करने के लिए टाटा स्टील को धन्यवाद दिया। उन्होंने भारत में युवाओं को प्रशिक्षण देने का अवसर प्रदान करने के लिए भी टाटा स्टील का आभार व्यक्त किया।

छात्राओं ने सीखी खेल की तकनीक

प्रशिक्षण सत्र में लेगिंग्स और एरिक ने खिलाड़ियों के साथ समय व्यतीत किया। उन्होंने खिलाड़ियों के कौशल को निखारने के लिए कई सुझाव दिए। लड़कियों को ड्रिबलिंग, पुश, ट्रैप व टेकिंग तकनीक सिखाया गयीं। से हराया।

पिछले साल 30 छात्राओं को मिला था खेल उपकरण टाटा स्टील की ओर से बताया गया कि पिछले साल विद्यालय की 30 लड़कियों को ऑस्ट्रेलिया से मं गाये गये खेल उपकरण दिये गये थे। बिरसा हांसदा हॉकी प्रशिक्षक व टाटा स्टील कर्मी हर दिन उन्हें प्रशिक्षण दे रहे हैं। टीएस आरडीएस, नोवामुंडी यूनिट इस प्रोग्राम का समन्वय कर रहा है।

X
संभावना तलाशने नोवामुंडी पहुंची ऑस्ट्रेलिया की टीम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..