देवी धाम में 28 से लगेगा मेला, पॉलीथिन का नहीं हाेगा उपयोग

Palamu News - पलामू के उपायुक्त शांतनु कुमार अग्रहरि ने प्रस्तावित पर्यटक स्थल प्रसिद्ध देवी धाम हैदरनगर में चल रहे...

Sep 17, 2019, 06:51 AM IST
पलामू के उपायुक्त शांतनु कुमार अग्रहरि ने प्रस्तावित पर्यटक स्थल प्रसिद्ध देवी धाम हैदरनगर में चल रहे सौदर्यीकरण व अन्य कार्यों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बताया कि चाहारदीवारी, शौचालय, प्रकाश की व्यवस्था का काम अंतिम चरण में है।

इसे मेला के पूर्व पूरा कराने का निर्देश देवी धाम प्रबंध समिति को निर्देश दिया। उन्होंने समिति के अध्यक्ष सह बीडीओ राहुल देव को श्रद्धालुओं को स्थान करने के स्थान की घेराबंदी कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मेला से पहले शुद्ध पेयजल की व्यवस्था के लिए आरओ लगा दिया जायेगा। उपायुक्त ने बगल स्थित बड़का पोखरा का सौंदर्यीकरण कराने व छठ घाट का निर्माण कराने का आश्वासन भी प्रबंध समिति व ग्रामीणों को दिया। बड़का पोखरा का सौंदर्यीकरण व छठ घाट बन जाने से देवी धाम आने वाले श्रद्धालुओं को स्नान करने में सहुलियत होगी। उन्होंने कहा कि धीरे धीरे देवी धाम को पर्यटक स्थल के रुप में विकसित कर दिया जायेगा। डीसी ने 28 सितंबर से लगने वाले शारदीय नवरात्र मेला की तैयारी की समीक्षा प्रबंध समिति के साथ बैठक कर की। उन्होंने कहा कि मेला में दुकानदारों द्वारा पॉलीथिन के उपयोग नहीं करने व स्वच्छता बनाये रखने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि प्रशासन श्रद्धालुओं को सुविधा व पूरी सुरक्षा देने का काम करेगी। डीसी ने देवी मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना भी की। मौके पर डीडीसी बिंदु माधव सिंह, एसडीओ कुंदन कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी मो. आफताब आलम, बीडीओ राहुल देव, मुखिया संघ के अध्यक्ष कमलेश सिंह, मुखिया सीमा देवी, प्रबंध समिति के गुरुप्रताप साहिदेव, रामाश्रय सिंह, रविंद्र सिंह समेत कई लोग शामिल थे।

ग्रामीणों व प्रबंध समिति के सदस्यों से जानकारी लेते डीसी।

डीसी शांतनु अग्रहरि ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी

प्रधानमंत्री आवास, पेंशन राशनकार्ड में होने वाली परेशानियों के संबंध में उपायुक्त ने जानकारी ली। ग्रामीणों ने पेंशन व राशन कार्ड से संबंधित शिकायतें रखी। उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार व बीडीओ राहुल देव को मंगलवार को देवी धाम परिसर में कैंप का आयोजन कर समस्याओं का समाधान करने का निर्देश दिया। उन्होंने संबंधित ग्रामीणों से कैंप में आवेदन देने की बात कही। बाजार के ग्रामीणों ने देवी धाम की चहारदीवारी होने से दो किलो मीटर घूम का मंदिर आने की समस्या उठाई। डीसी ने प्रबंध समिति को उनकी समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि चहारदीवारी सुरक्षा के लिए की गई है। जगह जगह रास्ता नहीं दिया जा सकता। उन्होंने मुख्य गेट के अलावा किसी एक स्थान पर अतिरिक्त गेट खोलने की बात कही।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना