पिकअप वैन पर 252 कार्टन में लदी 6300 बोतल अवैध शराब जब्त, एक गिरफ्तार

Palamu News - जानकारी देते पुलिस अधिकारी व पीछे खड़ा गिरफ्तार आरोपी। भास्कर न्यूज|छतरपुर विधानसभा चुनाव में अवैध नकदी व...

Nov 10, 2019, 07:40 AM IST
जानकारी देते पुलिस अधिकारी व पीछे खड़ा गिरफ्तार आरोपी।

भास्कर न्यूज|छतरपुर

विधानसभा चुनाव में अवैध नकदी व शराब पर निगरानी को लेकर वाहन चेकिंग कर रही स्टेटिक सर्विलांस टीम ने चेकिंग के दौरान पिकअप वाहन बीआर 26जीएच 7162 में लदा 252 कार्टून में रखा 6300 बोतल अवैध शराब पकड़ा है। साथ ही पिकअप वाहन में सवार सिकंदर प्रजापति, भरथौली (औरंगाबाद) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि अंधेरे का लाभ उठा कर चालक व एक अन्य व्यक्ति भागने में सफल रहे। आशंका व्यक्त की गई है कि शराब तस्करी कर बिहार ले जाया जा रहा था।

थाना प्रभारी बासुदेव मुंडा ने बताया कि एनएच 98 पर सड़मा गांव स्थित शिवशक्ति होटल के समीप चेकिंग के दौरान पुलिस को देख मेदिनीनगर की ओर से आ रही पिकअप वाहन तेज रफ्तार से भागने लगा। जिसे पुलिस के जवानों ने बेरियर लगा कर पकड़ लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि पिकअप वाहन की तलाशी के दौरान चालक सहेंद्र प्रजापति का ड्राइविंग लाइसेंस व झारखंड स्टेट बेवरेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड, पलामू डिपो का परमिट मिला है। इसमें जब्त पिकअप वाहन पर बियर रम व व्हिस्की लदा हुआ अंकित है। इस बावत एसएसटी मजिस्ट्रेट राजू पासवान के प्रतिवेदन पर सिकंदर प्रजापति सहित वाहन चालक सहेंद्र प्रजापति, वाहन मालिक व शराब तस्कर के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। नाम नहीं छापने के शर्त पर धंधे से जुड़े एक व्यक्ति ने शराब की तस्करी के बावत बताया कि आबंटित शराब दुकानों में सीसीटीवी कैमरा लग जाने के कारण दुकान से भारी मात्रा में शराब नहीं बेची जा सकती। अतः तस्करों द्वारा शराब के लीजधारकों से मिल कर डिपो से अधिक मात्रा में शराब उठाया जाता है, जिसका पैसा तस्कर ही अदा करते हैं। फिर डिपो से शराब लदा वाहन लीजधारकों के दुकान तक जाता है और उनके माध्यम से उठाई गई भारी मात्रा में शराब को तस्करी कर बिहार ले जाया जाता है।

जब्त शराब व व्हिस्की।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना