नगर निगम में की जाएगी 75 दैनिक भोगी सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति

Palamu News - नगर निगम बोर्ड की बैठक में 75 दैनिक भोगी सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति का निर्णय लिया गया है। इनमें 50 पुरुष और 25...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:41 AM IST
Medininagar News - 75 daily enjoyment cleaners to be appointed in municipal corporation
नगर निगम बोर्ड की बैठक में 75 दैनिक भोगी सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति का निर्णय लिया गया है। इनमें 50 पुरुष और 25 महिलाएं हाेंगी। साथ ही नगर निगम क्षेत्र को एक सुविधायुक्त पार्क का तोहफा भी मिलेगा। निगम क्षेत्र में नए व पुराने वार्डों में जरूरत के अनुसार एलइडी स्ट्रीट लाइट लगाए जाएंगे। इसमें करीब 1.5 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना है। शुक्रवार को आयोजित बैठक की अध्यक्षता महापौर अरुणा शंकर ने की।

बैठक के दौरान निगम क्षेत्र के विकास की रणनीति तैयार की गई। बताया गया कि शहर के नगर निगम क्षेत्र में बोरिंग और जरूरत पर री-बोरिंग भी कराया जाएगा। नगर निगम में चारों ओर प्रवेश द्वार का निर्माण कराया जाएगा। बताया गया कि अविलंब पेयजलापूर्ति योजना फेज-टू के लिए जुडको की ओर से अविलंब निविदा प्रकाशित की जाएगी, जिसपर करीब सौ करोड़ की लागत लगेगी।

बोर्ड में मौजूद लोगों ने पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों की संपुष्टि की और बोर्ड के लिए निर्धारित एजेंडों पर चर्चाएं हुईं। रांची नगर निगम के तर्ज पर पानी बिल समाधान के लिए कमेटी बनाने संबंधित मसले पर चर्चा हुई। निर्णय लिया गया कि इस मामले में विभाग से मार्गदर्शन मांगा जाएगा। कोयल पुल के दोनों ओर बने टैक्सी स्टैंड को गार्डवॉल देकर वेंडर जोन बनाने और टैक्सी स्टैंड में पेवर ब्लाक लगाने पर भी बातचीत हुई। गांधी मैदान के किनारे वेंडर जाेन के डीपीआर पर सहमति प्रदान की गई। नगर निगम अंतर्गत चापाकल के बोरिंग को रि-बोरिंग करने और नए चापाकल लगाने पर भी सहमति बनी। 56 लाख रुपए की लागत से चापाकल लगाया जाना है। 14वें वित्त आयोग की राशि से ग्रामीण क्षेत्र में बड़ी रोड, तालाब सौंदर्यीकरण, नया बस स्टैंड, वेंडर जोन व नदी किनारे गिरिवर स्कूल से भीखमदास मंदिर तक नदी के घाट का चौड़ीकरण कर मैरीनड्राइव के तर्ज पर सजाने की बातचीत की गई। इसे लेकर सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। बैठक में महापौर के साथ उपमहापौर राकेश कुमार सिंह और नगर आयुक्त दिनेश प्रसाद उपस्थित थे। पार्षद प्रदीप कुमार अकेला, विवेकानंद त्रिपाठी, धीरेंद्र पांडेय, सुमित तिवारी, कामेश्वर प्रसाद, इंद्रदेव राम, रौश कुमार, राजीव शुक्ला, कमर यासमीन, हसबुन निशा, नइमा बीबी, अहिल्या देवी, मनोज प्रजापति, मनोज सिंह, राजू राम, हीरामणि तिर्की, सुषमा आहूजा, अनूप कुमार आदि बोर्ड की बैठक में शामिल थे।

बोर्ड की बैठक में जानकारी देतीं मेयर अरुणा शंकर व नगर आयुक्त, डिप्टी मेयर।

X
Medininagar News - 75 daily enjoyment cleaners to be appointed in municipal corporation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना