• Home
  • Jharkhand News
  • Palamu
  • अवैध बालू के साथ यूपी व बिहार के 11 ट्रक जब्त
--Advertisement--

अवैध बालू के साथ यूपी व बिहार के 11 ट्रक जब्त

हुसैनाबाद के विभिन्न बालू घाटों पर अवैध रूप से हो रहे बालू उठाव के खिलाफ शुक्रवार की देर रात हुसैनाबाद के अनुमंडल...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 03:15 AM IST
हुसैनाबाद के विभिन्न बालू घाटों पर अवैध रूप से हो रहे बालू उठाव के खिलाफ शुक्रवार की देर रात हुसैनाबाद के अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार महतो ने संयुक्त रूप से छापामारी की। इस अभियान में यूपी और बिहार के 11 ट्रक, एक जेसीबी मशीन और चार ट्रैक्टर को जब्त कर हुसैनाबाद थाना को सौंपा गया।

विदित हो कि अवैध रूप से बालू का उठाव काफी दिनों से चल रहा था, जिसकी गुप्त सूचना पलामू एसपी इंद्रजीत महथा को मिली। उनके निर्देश पर रात में दो सत्र में अभियान चलाया गया।

पहले सत्र में घाट पर छापेमारी की गई, जिसमें चार ट्रैक्टर पकड़ा गया। दूसरा छापामारी का दौर रात्रि 11 बजे से शुरू हुआ जो 5 बजे सुबह तक चला। इस दौरान 11 ट्रक व एक जेसीबी पकड़ा गया। सभी वाहनों को हुसैनाबाद थाना को सौंप गया। इसके बाद खनन विभाग को इसकी जानकारी दी गई। खनन विभाग के पदाधिकारी शनिवार को हुसैनाबाद पहुंच कर सीजर लिस्ट बना रही है। समाचार लिखे जाने तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हो पाई थी।

अवैध बालू उठाव कर रहे ट्रक और जेसीबी।

सभी को भेजा जाएगा जेल : एसडीओ

इस संबंध में एसडीओ कुंदन कुमार ने बताया कि जितने भी वाहन पकड़े गए हैं सभी का सीजर लिस्ट बनाकर वाहन चालकों को जेल भेजने की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। साथ ही बालू माफिया को भी चिह्नित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। इधर बालू घाट के संवेदक उपेंद्र सिंह ने बताया कि बालू माफिया द्वारा लगातार कई माह से अवैध रूप से सोन नदी से बालू का उठाव कर बेचा जा रहा था। इसकी सूचना वह कई बार उपायुक्त पलामू के साथ साथ राज्य व जिला खनन पदाधिकारियों को दे चुके हैं।