• Hindi News
  • Jharkhand
  • Palamu
  • इलाज के लिए दर दर भटक रहा है सनोज, 5 सालों से पैर हो रहा खराब
--Advertisement--

इलाज के लिए दर-दर भटक रहा है सनोज, 5 सालों से पैर हो रहा खराब

Palamu News - सदर अस्पताल में शुक्रवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के इलाके रेहला का रहने वाला सनोज कुमार जब पहुंचा तो उसे...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:15 AM IST
इलाज के लिए दर-दर भटक रहा है सनोज, 5 सालों से पैर हो रहा खराब
सदर अस्पताल में शुक्रवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के इलाके रेहला का रहने वाला सनोज कुमार जब पहुंचा तो उसे देखने वालों की भीड़ लग गई। पैरों फाइलेरिया के कारण काफी मोटे थे। पांच सालों से उसका पैर धीरे-धीरे खराब हो रहा है। सदर अस्पताल में इलाज के क्रम में उसे पता चला कि आईएमए हॉल में कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया गया तो वह अपने परिजन के साथ वहां पहुंच गया। पटना पीएमसीएच के डॉक्टर दिलीप कुमार नालंदा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर दिनेश कुमार ने सनोज कुमार के पैर का निरीक्षण किया और कहा कि यह कैंसर का रूप नहीं है, लेकिन इलाज के लिए उन्हें बाहर ही जाना होगा, लेकिन आर्थिक रूप से कमजाेर सनोज के लिए बाहर जाकर इलाज करवाना संभव नहीं है। सनोज ने बताया कि वह पिछले पांच सालों से फाइलेरिया से ग्रसित है और अपने सामर्थ्य के अनुसार जहां तक हो सका उसने इलाज भी कराया, लेकिन अब वह लाचार हो गया है। वह किसी के सहारे बार-बार एक आस ले कर पलामू जिला अस्पताल पहुंचता है,लेकिन उसके हाथ निराशा ही आती है।

मंत्री से भी नहीं मिली मदद : हर किसी से अपनी जान बचाने की गुहार लगाते सनोज की मुलाकात एक दिन संयोग से स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी से हो गई थी तो उसके आंखों में एक चमक जगी थी की उसकी आस अब पूरी हो जाएगी। उसने हाथ जोड़ अपनी जान बचा लेने की फरियाद की पर मंत्री रिम्स चले जाओ कहकर निकल गए।

X
इलाज के लिए दर-दर भटक रहा है सनोज, 5 सालों से पैर हो रहा खराब
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..