अाबुन जंगल से लकड़ी लदा ट्रैक्टर किया जब्त

Palamu News - प्रखंड के ताल पंचायत के आबुन जंगल से अवैध लकड़ी लदे एक ट्रैक्टर को वन कर्मियों की संयुक्त टीम एवं ग्रामीणों के मदद...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:15 AM IST
Panki News - a tractor laden with wood was seized from the ambun forest
प्रखंड के ताल पंचायत के आबुन जंगल से अवैध लकड़ी लदे एक ट्रैक्टर को वन कर्मियों की संयुक्त टीम एवं ग्रामीणों के मदद से रविवार की सुबह जब्त किया गया। इस कार्रवाई में वन अधिकारी मुहाफिज अंसारी, राम श्रेष्ठ कुमार, दीनानाथ शर्मा, महाराज सिंह, आयुष रंजन, अरुण दास एवं महेंद्र पासवान शामिल थे। वन अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र से लकड़ी के अवैध कारोबार की सूचना उन्हें मिल रही थी, जिस पर अंकुश लगाने हेतु रविवार को टीम गठित कर रविवार की सुबह कार्रवाई की गई।

ग्रामीणों की सूचना पर आबुन जंगल से अवैध लकड़ी लदे ट्रैक्टर को देखा गया पीछा करने पर ड्राइवर ट्रैक्टर छोड़ फरार हो गया। काफी मशक्कत व ग्रामीणों की मदद से ट्रैक्टर को जब्त किया गया जिसे वन विभाग की टीम ने वन विभाग के प्रमंडलीय कार्यालय मेदिनीनगर को भेज दिया। ट्रैक्टर पर सेमल सखुआ कारी सहित अन्य जंगली लकड़ी के कई बाेटे थे। ग्रामीणों से मिली सूचना के अनुसार ट्रैक्टर ग्राम जोतांग के रामकिशुन यादव का बताया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि महीनों बाद वन कर्मियों के द्वारा अवैध लकड़ियों के कारोबार पर इस बड़ी कार्रवाई से लकड़ी माफिया में हड़कंप मचा हुआ है।

ट्रैक्टर पर लदी अवैध लकड़ी।

X
Panki News - a tractor laden with wood was seized from the ambun forest
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना