ठंड से चटुआग में अजजा के दुधमुंहे बच्चे की मौत

Palamu News - प्रखंड के कामता पंचायत के चेटुआग गांव के परहिया टोला में रविवार की अहले सुबह आदिम जनजाति परिवार के एक दुधमुंहे...

Dec 09, 2019, 08:25 AM IST
Chandwa News - aja39s baby boy dies in chatuag due to cold
प्रखंड के कामता पंचायत के चेटुआग गांव के परहिया टोला में रविवार की अहले सुबह आदिम जनजाति परिवार के एक दुधमुंहे बच्चे की मौत ठंड लगने के कारण हो गयी। मृत बालक राजू परहिया का सात माह का पुत्र आंधी कुमार है। इस संबंध में मृतक के पिता राजू परहिया व माता जेठनी परहिन ने बताया कि बच्चा कल तक पुरी तरह से ठीक था। रात सोने के समय भी स्वस्थ्य था। अहले सुबह चार बजे देखा तो बच्चे की सांस नहीं चल रही थी, उसकी मौत हो गयी थी। यह परिवार खुले में एसबेस्टस ढक कर रह रहा है।

कयास लगाया जा रहा है कि चारों तरफ खुला रहने के कारण इस बच्चे की मौत ठंढ से ही हुई होगी। ग्रामीण दसवा परहिया, सोमा परहिया, बुधनी परहिन, जिरवा परहिन ने बताया कि रात के समय में आग का जुगाड़कर किसी तरह जान बचा रहे हैं। उनके पास ठंढ से बचने के लिए प्रर्याप्त कंबल नहीं हैं। परहिया टोला में आदिम जाति के 40 से 50 परिवार निवास करते हैं। उनके सदस्यों की संख्या लगभग 250 है। जानकारी मिलने पर माकपा नेता अयूब खान व पूर्व पंचायत समिति सदस्य फहमीदा बीवी ने गांव जाकर परिजनों से मुलाकात की व परिवार के प्रति शोक संवेदना प्रकट किया, उन्होंने आदिम जाति परिवारों, गरीब असहायों के बीच कंबल का वितरण कराने, चौक, चौराहों, बस पड़ाव व रेलवे स्टेशनों पर अलाव की व्यवस्था कराने की मांग डीसी, बीडीओ अाैर सीअाे से की है।

चंदवा में आदिम जनजाति परिवार से जानकारी लेते अयूब खान।

X
Chandwa News - aja39s baby boy dies in chatuag due to cold
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना