नाराज ग्रामीण डीलर के घर में रखे राशन की बोरी उठा ले गए

Palamu News - वार्ड 09 अंतर्गत डंडीलाकला ग्राम स्थित जनवितरण दूकानदार राजू राम पीडीएस डीलर का घेराव किया। सभी पिछले दो माह से...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 08:01 AM IST
Vishrampur News - angry villagers took away the sack of ration kept in the dealer39s house
वार्ड 09 अंतर्गत डंडीलाकला ग्राम स्थित जनवितरण दूकानदार राजू राम पीडीएस डीलर का घेराव किया। सभी पिछले दो माह से अंगूठा लगवाकर व पर्ची देकर त्यौहार में भी राशन-किरासन नहीं देने से नाराज थे। इस दौरान वार्ड आठ के नगर पार्षद नजमुदिन नूरी व नौ के पार्षद दिनेश शुक्ल भी कार्डधारियों की शिकायत पर आ पहुंचे।

इसी क्रम में जनवितरण दुकान में घुसकर राशन के पैकेट उठाकर घर ले जाने लगे। वार्ड पार्षद दिनेश शुक्ल ने रेहला थाना को सूचना दी। इसके बाद सअनि आर पासवान ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में किया। साथ ही राशन के पैकेट लेकर जा रहे कार्डधारियों से खाद्यान्न वापस करने को कहा। बावजूद कईयों ने खाद्यान्न वापस नहीं किया।

डीलर राजू राम ने 40 राशन कार्डधारी को जबरन उसके घर से गेहूं-चावल की बोरी ले जाने के लिखित सूचना रेहला थाना पुलिस को देकर क़ानूनी कार्रवाई की मांग की है। हालांकि डीलर राजू राम ने यह भी स्वीकार किया है कि दर्जनाधिक कार्डधारी का पिछले माह का बकाया राशन देना रह गया था। इस संबंध में थाना प्रभारी ने भी बताया कि लाभुकों को खाद्यान्न नहीं मिली थी। इससे लोग आक्रोशित हैं। सौ से अधिक राशन कार्डधारियों ने हस्ताक्षर युक्त आवेदन मुख्यमंत्री जनसंवाद में भी भेज दिया है। साथ ही शनिवार तीसरे पहर बीडीओ-सीओ से कार्यालय में लिखित आवेदन देकर पीडीएस डीलर को हटाने तथा क़ानूनी कार्रवाई करने की गुहार लगायी।

लाभुकों ने अपने आवेदन में यह भी उल्लेख किया है कि डीलर द्वारा तीन माह का पर्ची कटवा कर दो माह का राशन दिया जाता है। इतना ही नहीं सरकार की ओर से लाभुकों को प्रति माह दिए जाने वाले राशन में भी आधे से एक किलोग्राम वजन प्रति कार्डधारी कम दिया जाता है। एमओ बैजनाथ प्रसाद ने बताया कि उन्हें भी इसकी शिकायत लाभुकों ने दूरभाष पर दिया है। एमओ ने इसकी जांचकर कार्रवाई करने की बात कही है।

आक्रोशित राशन कार्डधारी डीलर का घेराव किये हुए।

X
Vishrampur News - angry villagers took away the sack of ration kept in the dealer39s house
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना