कला और विज्ञान जीवन के लिए महत्वपूर्ण : एससी मिश्र

Palamu News - प्रोफेसर एससी मिश्रा ने कहा कि हर व्यक्ति के जीवन के लिए कला एंव विज्ञान महत्वपूर्ण है। बच्चों में इसके प्रति...

Feb 15, 2020, 07:36 AM IST

प्रोफेसर एससी मिश्रा ने कहा कि हर व्यक्ति के जीवन के लिए कला एंव विज्ञान महत्वपूर्ण है। बच्चों में इसके प्रति जागरुकता जरूरी है। वे आरएन टैगोर पब्लिक हाई स्कूल में आयोजित कला व विज्ञान प्रदर्शनी के कार्यक्रम के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि बच्चों में दोनों विषयों के प्रति ललक पैदा हो, इसके लिए हमें ऐसे कार्यक्रम का आयोजन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अपने प्रोजेक्ट के माध्यम से स्कूल के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है। छात्रों की प्रतिभा को आगे बढ़ाने की जरूरत है। प्राचार्य अरविंद कुमार पांडेय ने कहा कि हम एक सकारात्मक सोच के तहत आगे बढ़ते चलें, यही सफलता का आधार है। उन्होंने कहा कि बच्चों को परीक्षा को बोझ की तरह नहीं लेना चाहिए। प्रश्नों का उत्तर देते समय हमेशा स्पष्ट शब्दों का चयन किया जाना चाहिए। कार्यक्रम के तहत वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के विजेता छात्रों के बीच पुरस्कार वितरण भी किया गया। आज ही वर्ग दशम के छात्र-छात्राओं को फेयरवेल दी गई। मौके पर स्कूल के छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में विनोद कुमार मिश्र व राजेश गोयल मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन श्वेता तिवारी ने किया। इस अवसर पर शिक्षक विनोद कुमार सिंह, ब्रजमोहन उपाध्याय, अनुज पांडेय, कपिल कुमार, मनोज चौबे, अर्चना, रुचि व प्रियंका कुमारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना