बीसीसीएल जनसेवा ट्रस्ट ने दिया प्रशिक्षण

Palamu News - 50 किसानों को धान की खेती के लिए दिया गया आधार बीज भास्कर न्यूज | विश्रामपुर बीसीसीएल जनसेवा ट्रस्ट रेहला ने...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:00 AM IST
Vishrampur News - bccl janseva trust gave training
50 किसानों को धान की खेती के लिए दिया गया आधार बीज

भास्कर न्यूज | विश्रामपुर

बीसीसीएल जनसेवा ट्रस्ट रेहला ने व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र बेलचम्पा में एसआरआई पद्धति से धान की खेती एवं खरीफ फसलों के प्रबंधन पर एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि व महिला मंडल अध्‍यक्ष वंदना भिड़े ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि अन्नदाता किसानों की हालात में सुधार तभी हो सकती है। जब हम खेती की नई तकनीक को अपनाएंगे। उन्होंने किसानों को जैविक खेती से होने वाले फायदे को बताया। साथ ही आश्वस्त किया कि जन सेवा ट्रस्ट किसान की उपज बढ़ाने के लिए लगातार कार्य करते रहेगा।

कृषि विज्ञान केंद्र, गढ़वा के समन्यवक कृषि वैज्ञानिक डॉ अशोक कुमार ने किसानों को उन्नत तरीके से धान की खेती का प्रशिक्षण दिया। उन्होंने किसानों को श्री विधि से धान की खेती एवं खरीफ फसल का प्रबंधन के बारे मे जानकारी दी। साथ ही किसानों के खेती से संबंधित समस्याओं का भी निराकरण के उपाय बताए। प्रशिक्षण के उपरांत प्रशिक्षित 50 किसानों के बीच प्रत्येक किसान को 2.5 एकड़ में धान की खेती हेतु धान के आधार बीज का भी वितरण किया गया। कार्यक्रम में सीएसआर के प्रतिनिधि अनिल गिरि, राकेश तिवारी के अलावा इनरव्हील क्लब रेहला की सदस्या मृदुला गर्ग, यामिनी शर्मा, वंदना, भारती, दीपिका उपाध्याय एवं ट्रस्ट के दर्जनाधिक कार्यकर्ता उपस्थित थे। जनसंपर्क पदाधिकारी ज्योति जंग सिंह ने कहा कि कृषक प्रधान हमारा देश भारत के विकास के महत्व को पूर्व दिवंगत प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने प्रतिपादित किया था।

X
Vishrampur News - bccl janseva trust gave training
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना