पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Latehar News Beneficiaries Asked Cs How Will We Get The Benefit Of Ayushman Scheme

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाभुकों ने सीएस से पूछा-आयुष्मान योजना का लाभ हमें कैसे मिलेगा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग कार्यालय में शनिवार को टेलीकॉन्फ्रेंसिंग कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें जिलेवासियों ने सिविल सर्जन डॉ. एसपी शर्मा से स्वास्थ्य विभाग से संचालित योजना की जानकारी ली एवं योजना का लाभ कैसे मिलेगा इसके बारे में भी पूछा। इस दौरान सबसे ज्यादा सवाल आयुष्मान भारत के तहत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना को लेकर पूछे गए एवं इसके लाभ लेने की प्रक्रिया की जानकारी ली। सीएस ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की जानकारी देते हुए बताया कि राशन कार्डधारी को प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत का लाभ मिलेगा। इसके तहत राशन कार्ड में अंकित नामधारक को गोल्डेन कार्ड बनाने होंगे एवं जिला, राज्य एवं देश के किसी भी कोने में सूचीबद्ध अस्पताल में फ्री इलाज करवाया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत के तहत पांच लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त में किया जाता है। टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा सीएस डॉ. शर्मा से लाभुकों द्वारा स्वास्थ्य सुविधा ग्रामीणों क्षेत्रों में दुरूस्त करने, विभाग की ओर से संचालित सभी योजना का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुुंचाने को लेकर विभाग की क्या योजना है, इसको लेकर भी सवाल पूछे गए। इसपर सीएस द्वारा लाभुकों को जबाव तो दिए ही गए, साथ ही योजना का लाभ लेने को लेकर भी प्रेरित किया। सीएस से सदर प्रखंड के विशुनपुर गांव निवासी संतोष पांडेय, बालूमाथ की मंजू देवी, लातेहार के जितेंद्र कुमार, चंदवा निवासी नरेंद्र कुमार समेत दर्जनों लोगों ने बात कर विभाग से संचालित योजनाओं की जानकारी ली।

मौके पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शिवनंदन बड़ाईक, एपीआरओ नेहा तिवारी, विभाग के बड़ा बाबू राजेश कुमार, सुधीर प्रसाद, दुखी यादव, सूर्यतनय सिंह, मुर्शी अंसारी, दीपक कुमार, कंचन कुमारी समेत कई कर्मी मौजूद थे।

लातेहार में टेलिकॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मौजूद सीएस डॉ. एसपी शर्मा व डीपीआरओ शिवनंदन बड़ाईक।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें