लाभुकों ने सीएस से पूछा-आयुष्मान योजना का लाभ हमें कैसे मिलेगा

Palamu News - जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग कार्यालय में शनिवार को टेलीकॉन्फ्रेंसिंग कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें...

Sep 01, 2019, 07:40 AM IST
जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग कार्यालय में शनिवार को टेलीकॉन्फ्रेंसिंग कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें जिलेवासियों ने सिविल सर्जन डॉ. एसपी शर्मा से स्वास्थ्य विभाग से संचालित योजना की जानकारी ली एवं योजना का लाभ कैसे मिलेगा इसके बारे में भी पूछा। इस दौरान सबसे ज्यादा सवाल आयुष्मान भारत के तहत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना को लेकर पूछे गए एवं इसके लाभ लेने की प्रक्रिया की जानकारी ली। सीएस ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की जानकारी देते हुए बताया कि राशन कार्डधारी को प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत का लाभ मिलेगा। इसके तहत राशन कार्ड में अंकित नामधारक को गोल्डेन कार्ड बनाने होंगे एवं जिला, राज्य एवं देश के किसी भी कोने में सूचीबद्ध अस्पताल में फ्री इलाज करवाया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत के तहत पांच लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त में किया जाता है। टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा सीएस डॉ. शर्मा से लाभुकों द्वारा स्वास्थ्य सुविधा ग्रामीणों क्षेत्रों में दुरूस्त करने, विभाग की ओर से संचालित सभी योजना का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुुंचाने को लेकर विभाग की क्या योजना है, इसको लेकर भी सवाल पूछे गए। इसपर सीएस द्वारा लाभुकों को जबाव तो दिए ही गए, साथ ही योजना का लाभ लेने को लेकर भी प्रेरित किया। सीएस से सदर प्रखंड के विशुनपुर गांव निवासी संतोष पांडेय, बालूमाथ की मंजू देवी, लातेहार के जितेंद्र कुमार, चंदवा निवासी नरेंद्र कुमार समेत दर्जनों लोगों ने बात कर विभाग से संचालित योजनाओं की जानकारी ली।

मौके पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शिवनंदन बड़ाईक, एपीआरओ नेहा तिवारी, विभाग के बड़ा बाबू राजेश कुमार, सुधीर प्रसाद, दुखी यादव, सूर्यतनय सिंह, मुर्शी अंसारी, दीपक कुमार, कंचन कुमारी समेत कई कर्मी मौजूद थे।

लातेहार में टेलिकॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मौजूद सीएस डॉ. एसपी शर्मा व डीपीआरओ शिवनंदन बड़ाईक।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना