भास्कर न्यूज | पटना/ काठमांडू

Palamu News - भास्कर न्यूज | पटना/ काठमांडू नेपाल में लगागार हो रही भारी बारिश से आई बाढ़ और भूस्खलन से 28 लोगों की मौत हो गई है। 16...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Patan News - bhaskar news patna kathmandu
भास्कर न्यूज | पटना/ काठमांडू

नेपाल में लगागार हो रही भारी बारिश से आई बाढ़ और भूस्खलन से 28 लोगों की मौत हो गई है। 16 लोग लापता हैं। नेपाल पुलिस ने बताया कि करीब 10 लोग घायल हैं, जबकि 50 लोगों को बचा लिया गया है। बाढ़ से सबसे ज्यादा सिमरा जिला प्रभावित है, जहां 24 घंटे में 311 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं, जनकपुर में 245.2 मिमी। काठमांडू के कुछ हिस्सों में 5 फीट तक पानी भर गया है। नेपाल ने अगले 24 घंटे में हाई अलर्ट जारी किया है।

इधर, बिहार के उत्तर और नेपाल के तराई क्षेत्रों में हो रही लगातार बारिश के बाद कोशी, गंडक, बूढ़ी गंडक, गंगा और बागमती नदियां के उफान पर हैं। इससे सीमामढ़ी, श्योहर, पूर्वी चंपारण, अररिया, किशनगंज और मधुबनी जिलों में बाढ़ आ गइ है। बाढ़ से शनिवार को किशनगंज में दो बच्चों की मौत हो गई। सीतामढ़ी के सुप्पी प्रखंड में बागमती नदी पर बना बांध टूट गया है। इससे कई गांवों में पानी भर गया। उधर, सुपौल में कोसी महासेतु के बगल में बांध टूटने से 60 गांवों में पानी भर गया। पूर्वी चंपारण, अररिया, किशनगंज और सीतामढी के स्कूलों की 15 जुलाई तक छुट्‌टी कर दी गई है। यूपी के प्रयागराज में गंगा का पानी शहर में पहुंचने बाढ़ जैसे हालात हैं।

X
Patan News - bhaskar news patna kathmandu
COMMENT