चाईबासा : फूड प्वाइजनिंग से कस्तूरबा की 200 छात्राअाें की तबीयत बिगड़ी, 72 अस्पताल में भर्ती

Palamu News - सदर चाईबासा स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका अावासीय विद्यालय की 200 छात्राओं की गुरुवार रात खाना खाने के बाद तबीयत...

Feb 15, 2020, 08:05 AM IST

सदर चाईबासा स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका अावासीय विद्यालय की 200 छात्राओं की गुरुवार रात खाना खाने के बाद तबीयत बिगड़ गई। फूड प्वाइजनिंग से पीड़ित इन छात्राओं को शुक्रवार सुबह सदर अस्पताल,चाईबासा में भर्ती कराया गया। इलाज के बाद देर शाम तक 72 छात्राएं अस्पताल में पेट में गैस अाैर सिर चक्कर की शिकायत पर भर्ती थीं, जबकि अन्य को उपचार के बाद छोड़ दिया गया। तीन अलग-अलग कमराें में डाॅक्टराें की एक बड़ी टीम बीमार छात्राओं की देखरेख में जुटी है। इधर डीसी अरवा राजकमल ने तीन सदस्यीय जांच टीम गठित कर 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी है। घटना की सूचना पाकर पीएचईडी मंत्री मिथलेश ठाकुर अाैर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अस्पताल पहुंचकर बीमार छात्राअाें का हालचाल जाना और डॉक्टराें काे बेहतर ढंग से इलाज करने का निर्देश दिया। प्रशासन की टीम डीसी अाैर सिविल सर्जन डॉ मंजु दूबे के नेतृत्व में अस्पताल में कैंप कर रही है।

खाना का सैंपल लिया गया : डीसी के निर्देश पर डीडीसी आदित्य रंजन की अध्यक्षता में गठित जांच कमेटी में एडीसी इंदु गुप्ता और डीआरडीए निदेशक प्रभात कुमार बर्दियार को शामिल किया गया है। खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी संगीत घाेष ने स्कूल पहुंचकर खाने का सैंपल लिया। मेडिकल रिपोर्ट के लिए उल्टी का सैंपल भी लिया गया है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना