मतगणना कर्मियों को बताया गया-कैसे निष्पक्ष रहकर करेंगे वाेटाें की गिनती

Palamu News - जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त पलामू डाॅ. शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में समाहरणालय के ब्लॉक...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:26 AM IST
Palamu News - counting personnel were told how to be fair counting of weight
जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त पलामू डाॅ. शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में समाहरणालय के ब्लॉक “ए’ में मतगणना कर्मियों को गणना हेतु दूसरे चरण का प्रशिक्षण दिया गया। इसमें गणन सहायक, गणन सुपरवाइजर व माइक्रो आब्जर्वर को शिफ्ट वाइज प्रशिक्षण दिया गया। इसमें मास्टर ट्रेनर मनु प्रसाद तिवारी ने कहा कि गणना का हर पहलू एक दूसरे से जुड़ा हुआ है। ऐसे में किसी भी पहलू की अनदेखी नहीं की जा सकती। उन्होंने सीयू का सील खोलने, सील सुरक्षित रखने, गणना करने एवं अंकन करने की क्रमिक जानकारी दी। उन्होंने वीवीपैट के पर्चियों की गणना की परिस्थिति एवं तरीके को स्पष्ट किया। उन्होंने माइक्रो आब्जर्वर के कार्य निष्पादन के क्रम में बरती जानेवाली सावधानी, प्रेक्षण व रिपोर्टिंग की समुचित जानकारी दी। मास्टर ट्रेनर परशुराम तिवारी ने 17 (सी) के भाग 1 एवं भाग 2 का आवश्यकता के अनुसार मिलान करने, उपयोग करने व संधारण करने की विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि गणना के क्रम में त्रुटि के लिए कोई स्थान न छोड़े एवं सर्वथा निष्पक्ष रहें। मास्टर ट्रेनर रामानुज प्रसाद ने गणना के क्रम में आनेवाली बाधाओं को दूर करने के बारे में विस्तृत जानकारी दी। कार्यपालक दंडाधिकारी सुधीर कुमार ने प्रशिक्षण का अनुश्रवण किया। उन्होंने कहा कि गणना के बारे में सांगोपांग जानकारी प्राप्त कर लें ताकि काम के समय आपको कठिनाइयों का सामना न करना पड़े। मास्टर ट्रेनर अजातशत्रु प्रसाद सिन्हा, कामेश्वर मेहता व अखिलेश महतो ने प्रशिक्षण की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

X
Palamu News - counting personnel were told how to be fair counting of weight
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना