डीसी काे अावेदन दे कहा-मुखिया डायन कहकर करता है प्रताड़ित

Palamu News - जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने शुक्रवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में जनता...

Jan 25, 2020, 07:25 AM IST

जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने शुक्रवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया। इसमें जिले के विभिन्न स्थानों से पहुंचे ग्रामीणों ने अपनी-अपनी समस्याओं को उपायुक्त के समक्ष रखा। पांकी के कोनवाई से आयी संगीता देवी ने स्थानीय मुखिया पर डायन कहकर प्रताड़ित करने से संबंधित आवेदन दिया इस पर उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी को अग्रसारित करते हुए त्वरित कार्रवाई करने का
निर्देश दिया।

वहीं मेदिनीनगर के उदय प्रताप सिंह ने अपनी जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जा कर आवास निर्माण कराए जाने की शिकायत की इसपर उपायुक्त ने सदर अंचलाधिकारी को ऑन स्पॉट बुलाकर उचित कार्रवाई करने की बात कही। शहर के कुंड मोहल्ला निवासी परवीन जहां ने आवेदन देते हुए कहा कि उनके पति की मृत्यु हो चुकी है एवं उनके जीवन बसर करने का कोई और विकल्प नहीं है। डीसी ने संज्ञान लेते हुए सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा को निर्देश देते हुए आवेदनकर्ता के लिए वृद्धा पेंशन स्वीकृत करने साथ ही अन्य पारिवारिक लाभ देने हेतु निर्देशित किया।

प्रभु सिंह ने राशन नहीं मिलने की दी शिकायत

विश्रामपुर के प्रभु सिंह ने राशन न मिलने की शिकायत की। इसी क्रम में चैनपुर से आई संगीता देवी ने उपायुक्त को बताया कि उनके पति की मृत्यु दो महीने पहले विधानसभा चुनाव के दौरान ऑन ड्यूटी हो गई थी। उन्होंने आश्रित को मिलने वाली सुविधाओं के लिए उपायुक्त से गुहार लगाई इस पर उपायुक्त ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पांकी अंचलाधिकारी को फोन कर आश्रित को मिलने वाले अवकाश की भुगतान, पेंशन, जीपीएफ समेत अन्य प्रक्रिया के तहत मिलने वाली सुविधाओं को जल्द देने कि बात कही। डीसी ने सुनीता देवी को अनुकम्पा आधारित नौकरी देने पर भी विचार करने का आश्वासन दिया।

इसी तरह छतरपुर प्रखंड के ग्राम गोठा निवासी शिव यादव, मनोज यादव ने बच्चों की क्रीड़ा क्षेत्र में हो रहे पथ निर्माण का रास्ता बदलने एवं क्रीड़ा क्षेत्र को सुरक्षा रखने संबंधित आवेदन दिया। इसी तरह सदर थाना निवासी विनोद तिवारी ने दिए अपने आवेदन में बताया उन्हें वर्ष 2015 में नरेगा योजना के अंतर्गत बकरी शेड का निर्माण हेतु फंड का आवंटन किया गया था। उन्होंने बताया कि 2,44,400 लाख रुपए का फंड का आवंटन किया गया था जिसमें एक लाख रुपए का भुगतान किया जा चुका है अतः उन्होंने शेष राशि का भुगतान हेतु उपायुक्त से अनुरोध किया।

शंकर राम ने कहा- आग से मकान ध्वस्त हो गया घर का सारा सामान जल गया, सहयोग कीिजए

वहीं मेदिनीनगर के वार्ड 30 के रहने वाले शंकर राम ने उपायुक्त के समक्ष आवेदन देते हुए बताया कि आग लगने से मेरा मकान ध्वस्त हो गया है एवं घर का सारा सामान जल गया है। उन्होंने उपायुक्त से सहयोग राशि की मांग की। इस पर उपायुक्त ने संबंधित आवेदन को आपदा प्रबंधन पदाधिकारी को सौंप उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसी तरह तरहसी के पाठक पगार निवासी दीपक पाठक ने आवास ना मिलने के संबंधित शिकायत की। इसी क्रम में मोहम्मदगंज के ग्राम गोड़ादिह निवासी रामदेव रजवार ने खतियानी जमीन पर गांव के ही दबंगों द्वारा अवैध कब्जा करने संबंधित आवेदन दिया। वही पाटन के ग्राम राजहारा के अमरेश्वर दुबे ने पांकी बराज से निकले नहर से उनकी अधिग्रहित भूमि का राशि भुगतान नहीं होने के संबंध में आवेदन दिया इस पर संज्ञान लेते हुए डीसी ने आवेदन को विशेष भू अर्जन पदाधिकारी को अग्रसारित कर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।इसी तरह छतरपुर निवासी मनोज ने जिला अनाबद्ध निधि से निर्माणाधीन पीसीसी सड़क में अनियमितता बरते जाने से संबंधित शिकायत की।

कार्यक्रम में कई फरियादियों ने बताई समस्याएं

जनता दरबार में कई अन्य फरियादियों ने अपनी अपनी समस्या से उपायुक्त को अवगत कराया एवं उचित न्याय दिलाने की गुहार लगाई है मामले की सुनवाई के लिए उपायुक्त ने संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को पत्र अग्रसारित करते हुए जल्द इस समस्या का निष्पादन करने का निर्देश दिया।

डीसी डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि के पास अपनी समस्या रखते लोग।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना