दाखिल खारिज और प्रमाणपत्र बनाने में देरी पर सीअाे काे डीसी ने फटकारा

Palamu News - डीसी डॉ. शांतनु अग्रहरि ने शुक्रवार को जिला में जन सुनवाई को लेकर जनता दरबार में बन्धुडीह के परीखा यादव द्वारा...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:36 AM IST
Chhatarpur News - dc was reprimanded for filing rejections and delay in making certificates
डीसी डॉ. शांतनु अग्रहरि ने शुक्रवार को जिला में जन सुनवाई को लेकर जनता दरबार में बन्धुडीह के परीखा यादव द्वारा शिकायत करने पर तत्काल जनसुनवाई को स्थगित करते हुए छतरपुर अंचल कार्यालय पहुंचे अाैर अंचलाधिकारी राकेश कुमार तिवारी को फटकार लगाते हुए कहा कि आम नागरिकों द्वारा लगातार शिकायत दी जा रही है कि अंचल कार्यालय में संबंधित दाखिल खारिज, स्थानीय, जाति व आय प्रमाण सहित अन्य कार्य में शिथिलता बरती जा रही है। एेसे मामलाें का तत्काल निपटारा करें।

साथ ही परिखा यादव के लिखित शिकायत जिसमें कहा गया है कि उसकी भूमि को हल कर्मचारी श्रीकांत द्वारा अपने रिश्तेदार को गलत तरीके से जमाबंदी कर दाखिल खारिज कर दिया गया है, के अाधार पर जांच कर कर्मचारी के विरुद्ध प्रावधान के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिया। साथ ही छह करोड़ की लागत से बनाई जा रही निर्माणाधीन प्रखंड सह अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया व एसडीओ नरेंद्र गुप्ता को भवन जल्द पूरा करवाने का निर्देश देते हुए उसकी गुणवत्ता पर भी ध्यान देने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में कार्यालय नए भवन में शिफ्ट कराया जाए। उपायुक्त डॉ अग्रहरि बाद में अंचल कार्यालय छतरपुर में पहुंचकर सीओ राकेश तिवारी को कार्यालय में पड़े लंबित मामलों को जल्द पूरा करने का निर्देश देते हुए उन्होंने सीओ से राजस्व कर्मचारियों के ऊपर जाती स्थानीय और अन्य मामलों पर कार्यों में सुधार का निर्देश दिया। उन्होंने लम्बित दाखिल खारिज के मामलों को भी जल्द पूरा करने का आदेश दिया। प्रखंड विकास पदाधिकारी तेज कुमार हस्सा को भी निर्देश दिया कि जो पंचायत सेवक प्रधानमंत्री आवास योजना में मामले की देरी करें उनके खिलाफ प्रपत्र क गठन करने कर कार्रवाई करें। उन्होंने मनरेगा के तहत चल रही योजनाओं को भी पूरा करने का निर्देश दिया। उपायुक्त इस दौरान लगभग बीस मिनट तक कार्यालय में मौजूद रहे। जिससे प्रखंड व अंचल कार्यालय में हड़कंप मचा रहा। उन्होंने आसपास प्रखंड कार्यालय में मौजूद ग्रामीणों के द्वारा अंचल कार्यालय में देरी की भी शिकायत पर करवाई के लिए एसडीओ नरेंद्र गुप्ता को मौजूद रहने का निर्देश दिया।

औचक निरीक्षण करते डीसी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि।

X
Chhatarpur News - dc was reprimanded for filing rejections and delay in making certificates
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना