जिला स्कूल में ज्ञानसेतू प्रमाणीकरण हेतु जिलास्तरीय प्रशिक्षण दिया गया

Palamu News - ज्ञानसेतू कार्यक्रम के प्रमाणीकरण हेतु मंगलवार को जिला स्कूल के प्रशाल में एक दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न हुआ।...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:06 AM IST
Medininagar News - district level training was given for the knowledge based authentication of district school
ज्ञानसेतू कार्यक्रम के प्रमाणीकरण हेतु मंगलवार को जिला स्कूल के प्रशाल में एक दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न हुआ। इसमें जिला के सभी प्रखंड साधनसेवी, संकुल साधनसेवी तथा मास्टर ट्रेनर को रांची से आए प्रशिक्षक मो इरशाद अनवर ने प्रमाणीकरण के मापदंड और उपयोगिता के संबध में बताया। इसकी जानकारी देते हुए सहायक कार्यक्रम पदाधिकारी अशोक कुमार रजक ने बताया कि ज्ञानसेतू कार्यक्रम संचालित विद्यालयों के शिक्षकों को पुरस्कृत करने की योजना है। इसके लिए बच्चों में गुणावत्ता शिक्षा तथा ज्ञानसेतू कार्यक्रम का बेहतर तरीके से संचालन को चयन का मापदंड बनाया गया है।

प्रमाणीकरण हेतु विद्यालय में ज्ञानसेतू कार्यक्रम का प्रभाव, शत प्रतिशत छात्र उपस्थिति, शिक्षकों की रूची, निर्धारित समय पर संचालन, योजना आधारित शिक्षण कार्य, शिक्षकों द्वारा कार्य पुस्तिका का आकलन, आदि बिंदुओं पर पूछताछ के आधार पर चयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सत्र 2019-20 में ज्ञानसेतू संचालन के लिए 22 अप्रैल तक आधार रेखीय आकलन पूर्ण करना है । संकुल स्तर पर उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन तथा छात्र वार परिणाम तैयार कर प्रतिवेदन 24 अप्रैल तक विभाग को सौपने का निर्देश दिया गया है। डिस्ट्रिक्ट फैलो विकास कुमार दुबे सहित सभी प्रखंडों के मास्टर ट्रेनर , बीआरपी, सीआरपी उपस्थित थें ।

ज्ञानसेतू कार्यक्रम में शामिल प्रशिक्षक व अन्य।

X
Medininagar News - district level training was given for the knowledge based authentication of district school
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना