जयंती पर याद किए गए डॉ. राजेंद्र प्रसाद

Palamu News - देश के प्रथम राष्ट्रपति डा राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर आज विभिन्न संगठनों ने उन्हें याद करते हुए उनके प्रति अपनी...

Dec 04, 2019, 09:35 AM IST
देश के प्रथम राष्ट्रपति डा राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर आज विभिन्न संगठनों ने उन्हें याद करते हुए उनके प्रति अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए उन्हें नमन किया। इसी क्रम में छहमुहान चौक पर स्थापित राजेंद्र बाबू की प्रतिमा सथल पर देशर| डा राजेंद्र प्रसाद सेवा संस्थान ने जयंती मनाई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता अभय वर्मा तथा संचालन नवीन कुमार ने किया। मौके पर उन्होंने कहा कि डा राजेंद्र प्रसाद का जीवन चरित्र सीख लेने वाला रहा है। हमें उनके जीवन से सीख लेकर समाज और देश के लिए कुछ करने की भावना जागृत करनी होगी। ऐसे महापुरुषों के आदर्श को जीवन में उतारकर ही हम बेहतर समाज और राष्ट की कल्पना कर सकते हैं। विनीत कुमार ने कहा कि राजें्रद बाबू वास्तव गुदडी के लाल थे। वे सादगी के प्रतिमूर्ति और सच्चे विद्वतजन थे। अविनाश वर्मा ने कहा कि राजनीति में सक्रिय लोगों को राजेंद्र प्रसाद से सीख लेनी चाहिए।

नवीनचंद कुमार ने कहा कि राजेंद्र बाबू के विचारों को हमें नयी पीढ़ी तक ले जाना होगा। उन्हें राजेंद्र प्रसाद के जीवन चरित्र से अवगत कराना होगा। शाम में प्रतिमा स्थल पर दीपदान किया गया। इस अवसर पर गिरीश चंद्र, नवल सहाय, अमित, स्नेह रंजन, गोपालकृष्ण वर्मा, राकेश कुमार, शिवशंकर, धर्मेंद्र, शशांक, अजय, सुरेश, दिनेश, रमेश आदि उपस्थित थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना