इलाज में देरी से युवक की माैत, परिजनाें ने डाॅक्टर काे पीटा तो विराेध में हड़ताल

Palamu News - भास्कर न्यूज | मेदिनीनगर/हुसैनाबाद हैदरनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार काे डाॅक्टर के माैजूद न...

Jan 16, 2020, 07:25 AM IST
Medininagar News - due to delay in treatment the youth was beaten by the family members and the strike in viraadh
भास्कर न्यूज | मेदिनीनगर/हुसैनाबाद

हैदरनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार काे डाॅक्टर के माैजूद न हाेने से दुर्घटना में घायल एक युवक की जान चली गई। इससे गुस्साए परिजनाें ने डाॅ. रजनीश कुमार की पिटाई कर दी। इसमें डाॅ. रजनीश घायल हाे गए। उन्हें रांची के राज हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उधर, इस हमले के विराेध में अनुमंडल के डाॅक्टर हड़ताल पर चले गए। इमरजेंसी छाेड़कर अन्य सभी सेवाएं ठप कर दीं। डाॅक्टराें की सुरक्षा अाैर अाराेपियाें की गिरफ्तारी की मांग काे लेकर डाॅक्टर अाैर अस्पताल के कर्मचारी धरने पर बैठ गए।

हुसैनाबाद एसडीपीअाे विजय कुमार धरनास्थल पर पहुंचे। डाॅक्टराें अाैर कर्मचारियाें से बातचीत कर मामला शांत कराने की काेशिश की। लेकिन वे लाेग कुछ भी सुनने काे तैयार नहीं हुए। हुसैनाबाद के चिकित्सा प्रभारी डाॅ. एसके रवि ने बताया कि डाॅक्टर अाैर स्वास्थ्यकर्मी असुरक्षित हाे गए हैं। उनसे दुर्व्यवहार की घटनाएं लगातार हाे रही हैं। काम करना मुश्किल हाे गया है। इसलिए अाराेपियाें की गिरफ्तारी तक अनुमंडल में हड़ताल जारी रहेगी। इस घटना के बाद एसडीपीअाे ने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियाें की सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की जाएगी। वहीं एसपी ने अस्पताल परिसर में तत्काल पुलिस तैनात करने के अादेश दिए।

हैदरनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार काे ड्यूटी से गायब थे डाॅक्टर

डॉक्टर बोले-आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक हड़ताल जारी रहेगी

मेला देखकर लाैट रहे तीन युवक दुर्घटना में हुए थे घायल

रांची के राज अस्पताल में डॉ. रजनीश।

डाॅक्टर की मां बाेलीं-24 घंटे से ड्यूटी पर थे डाॅ. रजनीश

स्वास्थ्य केंद्र के गार्ड के बयान पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

चिकित्सा प्रभारी डाॅ. एसके रवि ने बताया कि हैदरनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नाइट गार्ड के बयान पर अज्ञात लाेगाें के खिलाफ एफअाईअार दर्ज कराई गई है। इन पर ताेड़फाेड़ कर सरकारी संपत्ति काे नुकसान पहुंचाने का भी अाराेप है। उन्हाेंने कहा कि पिछले साल भी हुसैनाबाद अनुमंडल अस्पताल के कर्मचारियाें पर कुछ लाेगाें ने हमला किया था। उस वक्त भी सुरक्षा देने की बात कही गई थी। लेकिन अब तक उन्हें सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई गई। इसलिए जब तक पुलिस हमलावराें काे गिरफ्तार कर डाॅक्टराें काे सुरक्षा नहीं देती, तब तक हड़ताल जारी रहेगी।

X
Medininagar News - due to delay in treatment the youth was beaten by the family members and the strike in viraadh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना