ईवीएम वीवी पैट जागरुकता अभियान शुरू, मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण आज

Palamu News - विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी के तहत ईवीएम-वीवीपैट जागरुकता अभियान शनिवार से प्रखंड कार्यालय के अलावा बभंडी...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:00 AM IST
Haidarnagar News - evm vv pat awareness campaign started training polling personnel today
विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी के तहत ईवीएम-वीवीपैट जागरुकता अभियान शनिवार से प्रखंड कार्यालय के अलावा बभंडी पंचायत में शुरु हो गया है। इस संबंध में बीडीओ राहुल देव ने बताया कि बभंडी में 12 से 26 अक्टूबर, बरडंडा 14-30, बिलासपुर 15-31, चौकड़ी 16 अक्टूबर से पहली नवंबर, हैदरनगर पूर्वी 17 अक्टूबर से 4 नवंबर, हैदरनगर पश्चिमी 18 अक्टूबर से 5 नवंबर, इमामनगर बरेवा 19 अक्टूबर से 6 नवंबर, खरगड़ा 21 अक्टूबर से 7 नवंबर, कुकही 22 अक्टूबर से 8 नवंबर, मोकहर कला 23 अक्टूबर से 9 नवंबर, परता 24 अक्टूबर से 11 नवंबर व संड़ेया पंचायत के मतदान केन्द्रों में 25 अक्टूबर से 13 नवंबर तक मतदाताओं को इवीएम व वीवी पैट के प्रयोग को लेकर जागरुकता अभियान का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।

प्रशिक्षण के लिये पदाधिकारियों व कर्मियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। इनमें पंचायत सचिव, राजस्व कर्मचारी, जनसेवक, जेई, रोजगार सेवक व अनुसेवक शामिल हैं। उन्होंने मतदाताओं से निर्धारित तिथियों व स्थलों पर पहुंचकर इवीएम व वीवी पैट प्रयोग की जानकारी लेने को कहा है। उन्होंने बताया कि प्रखंड कार्यालय में भी इवीएम-वीवीपैट प्रयोग को लेकर प्रखंड सहायक रुंजय कुमार की निगरानी में सुविधा प्रदान की गयी है। उन्होंने बताया कि रविवार को प्रखंड कार्यालय में 293 मतदान पदाधिकारियों व कर्मियों को भी प्रशिक्षित किया जाएगा।

प्रखंड कार्यालय में वीवीपैट का प्रयोग करते मतदाता।

मतदाताओं को ईवीएम और वीवी पैट मशीन से वोट डालने का दिया गया प्रशिक्षण

सतबरवा | प्रखंड कार्यालय के सभाकक्ष मे बीडीओ उज्जवल कुमार सोरेन के नेतृत्व मे मतदाताओं को ईवीएम और वीवी पैट मशीन से वोट डालने के लिये प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण शिविर में मतदाताओं को वीवी पैट के जरिये अपना वोट पसंदीदा प्रत्याशी को देने और देखे जाने की व्यवस्था की गई। प्रशिक्षण में आये मतदाताओं को संबोधित करते हुए बीडीओ सोरेन ने बताया कि चुनाव के लिये ईवीएम और वीवी पैट मशीन उपयुक्त है। बीएओ श्यामनारायण ने बताया कि ईवीएम और वीवी पैट मशीन आधुनिक है, टेक्निकल खामी इसमें नहीं है। इसमें लोगों का मत सुरक्षित रहता है, मतदाताओं को बढ़-चढ़ कर वोटिंग करने की जरूरत है। प्रशिक्षण देने वालों में बीपीओ अमरेंद्र कुमार, मनोज कुमार, प्रधान सहायक देवेंद्र कुमार, बीरेंद्र सिंह, मो. अदनान, अभिषेक सोनी, केदार साव, घनश्याम साव मुख्य रूप से मौजूद थे।

मतदताओं को प्रशिक्षण देते प्रखंड कर्मी।

Haidarnagar News - evm vv pat awareness campaign started training polling personnel today
X
Haidarnagar News - evm vv pat awareness campaign started training polling personnel today
Haidarnagar News - evm vv pat awareness campaign started training polling personnel today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना