• Hindi News
  • National
  • Sadar News Gedda Dc Kiran Pasi Expresses Government Doctors And System Gives Birth To Son In Sadar Hospital

गाेड्डा डीसी किरण पासी ने सरकारी डॉक्टराें और व्यवस्था पर भराेसा जताया, सदर अस्पताल में बेटे काे जन्म दिया

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

एक तरफ जहां लाेग सरकारी अस्पताल की अव्यवस्था के कारण निजी अस्पतालाें-नर्सिंग हाेम काे प्राथमिकता दे रहे हैं, वहीं गाेड्डा की उपायुक्त किरण पासी ने रविवार काे सदर अस्पताल में बेटे काे जन्म दिया। उपायुक्त के पति पुष्पेन्द्र सरोज कुमार ने बताया कि शुरुआती दौर से ही स्वास्थ्य विभाग की स्थिति सुधारने का प्रयास किया जा रहा है। अब ऐसा लग रहा था कि यहां पर किसी महिला को प्रसव में कोई परेशानी नहीं होगी। उपायुक्त ने सदर अस्पताल में प्रसव कराने की बात कही थी। महिला डाॅक्टराें की टीम ने सफल ऑपरेशन किया। जच्चा -बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। उपायुक्त किरण पासी फिलहाल अस्प्ताल में ही हैं, जिनकी देखरेख वहां की महिला चिकित्सक डॉ बनदेवी झा व डॉ प्रभारानी कर रही हैं। सिविल सर्जन सहित सदर अस्पताल की डिप्टी सुपरीटेंडेंट ने कहा कि उपायुक्त ने साबित कर दिया है यह अस्पताल कायाकल्प अवार्ड के लायक है। उपायुक्त ने सरकारी व्यवस्था और डॉक्टराें पर भरोसा किया है।

कायाकल्प अवार्ड के लिए सदर अस्पताल की दाेवदारी हुई और मजबूत


कायाकल्प अवार्ड की दाैड़ में जिले के 6 अस्पताल : जिले में सदर अस्पताल के अलावा छह अस्पताल कायाकल्प अवार्ड की दौड़ में शामिल हैं। इसमें सदर अस्पताल के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महेशपुर, सदर प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलडांगा, झिकरहाटी, बरहाबाद, महेशपुर प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, शहरग्राम व पाकुड़िया प्रखंड का सालगापाड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शामिल हैं। राज्य स्तरीय टीम द्वारा उक्त अस्पतालों का निरीक्षण किया जा चुका है।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कायाकल्प नामक अभियान में चुने जाने वाले अस्पतालाें में शामिल हाेने के लिए गाेड्डा सदर अस्पताल की दावेदारी उपायुक्त के प्रसव के कारण अाैर मजबूत हुई है। यह दर्शाता है कि उपायुक्त ने सरकारी व्यवस्था अाैर डाॅक्टराें पर विश्वास जताया है। उनके इस निर्णय का असर अस्पताल की छवि सुधारने में मिलेगा।

खबरें और भी हैं...