गरीबों का शोषण कर रही है सरकार : रामचंद्र

Palamu News - प्रखंड के सरयू गांव में जन भावना यात्रा के तहत जनता दल यूनाइटेड (जदयू) द्वारा झारखंड की संस्कृति, प्रकृति एवं...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:51 AM IST
Garu News - government is exploiting the poor ramchandra
प्रखंड के सरयू गांव में जन भावना यात्रा के तहत जनता दल यूनाइटेड (जदयू) द्वारा झारखंड की संस्कृति, प्रकृति एवं अस्मिता की रक्षा हेतु जनसभा का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि बिहार के राज्यसभा सांसद रामचंद्र प्रसाद सिंह व विशिष्ट अतिथि झारखंड प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व सांसद सालखन मुर्मू उपस्थित थे।

जनसभा से पहले मुख्य अतिथि ने सरयू में स्थापित नीलांबर-पीतांबर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद उन्हाेंने झारखंड सरकार व स्थानीय विधायक पर जोरदार आरोप लगाते कहा कि स्थानीय विधायक ने कभी भी जनहित में आज तक आवाज नहीं उठाया। उन्होंने सिर्फ अपनी रोटी सेंकने का काम किया है। कहा कि झारखंड अलग राज्य बने 19 साल हो गये, लेकिन इसकी स्थिति और भी बदतर हो गयी है। उन्होंने कहा कि बिहार के तर्ज पर झारखंड में भी काम किया जाए, ताकि झारखंड का भी विकास हो सके।

उन्होंने बताया कि शराब बंंद कराकर लोगों में आर्थिक सुधार लाना होगा। दबे-कुचले पिछड़े को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए, ताकि पलायन रुके। अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की गारंटी दी जाए, ताकि लोग सुरक्षित महसूस करें। उन्होंने कहा कि मनिका विधानसभा के स्थानीय और भावी प्रत्याशी बुद्धेश्वर उरांव को आगामी विधानसभा चुनाव में जीताकर झारखंड विधानसभा भेजें, ताकि आपकी आवाज को बुलंदी के साथ वे रख सकें। झारखंड प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने कहा कि सरकार सिर्फ कॉरपोरेट घराना के बारे में सोचती है और गरीबों का शोषण कर रही है। राज्य में शराब पर पाबंदी नहीं होने से यहां के लोगों की आर्थिक स्थिति बदतर होती जा रही है और गरीब लोग समय से पहले मौत के काल में समा जाते हैं।

जनसभा को अरुण कुमार सिंह, प्रवीण सिंह, चंदन सिंह, रितेश कुमार ने भी संंबोधित किया। मंच का संचालन लातेहार जिलाध्यक्ष मो. नेजामुद्दीन कुरैशी व धन्यवाद ज्ञापन भावी प्रत्याशी बुद्धेश्वर उरांव ने किया। मौके पर काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

सरयू ग्राम में जदयू की जनसभा को संबोधित करते बिहार के सांसद।

X
Garu News - government is exploiting the poor ramchandra
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना