प्राइवेट स्कूलों में भी हो गया ग्रीष्मावकाश

Palamu News - हैदरनगर | सरकारी स्कूलों में 13 मई से ग्रीष्मावकाश के बावजूद प्राइवेट स्कूलों में इसे लेकर अवकाश नहीं किया गया था।...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:26 AM IST
Palamu News - holidays in private schools
हैदरनगर | सरकारी स्कूलों में 13 मई से ग्रीष्मावकाश के बावजूद प्राइवेट स्कूलों में इसे लेकर अवकाश नहीं किया गया था। उन्होंने सरकारी आदेश के बावजूद ऐसा कर रखा था। उन्होंने 17 मई से अवकाश के निर्णय के तहत शनिवार से स्कूलों को बंद कर दिया। ग्रीष्मावकाश की छुट्टी होने को बच्चों व अभिभावकों ने राहत बताया है।

उन्होंने कहा कि सरकारी घोषणानुसार पांच दिन बाद ग्रीष्मावकाश दिया गया, पर इस बीच बच्चों को पाठ्यक्रमानुसार होम वर्क मिला है। इसे लेकर अवकाश में भी बच्चों की रूटीन बनी रहेगी। अभिभावकों को भी उनके ज्ञान को परखने को मौका मिलेगा। पलामू जिला प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रखंड सचिव शशिरंजन मिश्र (ग्रेट लाइफ) व कोषाध्यक्ष मो. इसराफिल (पाराडाइज पब्लिक स्कूल) ने कहा कि सरकारी व निजी स्कूलों में यही तो फर्क है। अवकाश के दौरान बच्चों को नियमित पाठ्यक्रम अनुसार होमवर्क दिया जाता है। जबकि सरकारी स्कूलों में बच्चों के साथ ऐसा नहीं होता। 10 जून से ग्रीष्मावकाश के बाद प्राइवेट स्कूल भी खुल जाएंगे।

X
Palamu News - holidays in private schools
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना