पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Medininagar News Hours To Settle The Work Of Minutes With The Problem Of Jam

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जाम की समस्या से मिनटों का काम निबटाने में लगते घंटों

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रमंडलीय मुख्यालय की सड़कों पर जाम की समस्या आम हो गई है। जिसके कारण मिनटों का काम निबटाने में घंटों लग जाते हैं। शहर की प्रमुख सड़कों पर यातायात के नियमों का पालन नहीं होने, वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने, सड़क किनारे वाहन लगा देने से स्थिति और भयावह हो गई है। पहले निकलने की आपाधापी में दाएं-बाएं को भूल लोग सिर्फ आगे निकलना चाहते हैं। ऐसे में जाम लगना स्वभाविक है।

शहर के मेन राेड, सदर अस्पताल रोड, सतार सेठ चौक, कन्नी राम चौक, आढ़त रोड़, इंजीनियरिंग रोड़, बड़ी मस्जिद रोड, थाना रोड़, विष्णु मंदिर रोड, सिद्दीक मंजिल चौक आदि स्थानों पर यह समस्या आम हो गई है। वाहनों की बढ़ी संख्या ने इस समस्या को और बढ़ा दिया है। खासकर मोटरसाइकिल सवार की तो बात ही निराली है। वर्षों पूर्व की सड़क की चौड़ाई के कारण समस्या होना स्वभाविक है। मुख्य बाजार में एलआईसी बिल्डिंग, पिंक पैलेस, विनोद सिंह कांप्लेक्स, एचएस पैलेस के बाहर दुपहिया वाहनों की स्थायी पार्किंग होने से सड़कें संकरी हो गई है। शहर के व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के द्वारा पार्किंग की व्यवस्था नहीं देने से लोग सड़क पर ही दुपहिया, चार पहिया वाहनों को खड़ा कर देते है, इस कारण ट्रैफिक जाम प्रतिदिन की समस्या है, इससे निजात पाना भी संभव नहीं प्रतीत होता है। हालांकि शहर के छवमुहान, रेड़मा चौक, कचहरी मोड़ के पास जाम की समस्या से निबटने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है। बावजूद इसके जाम की समस्या बनी रहती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें