पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मानदेय नहीं दिया तो आंदोलन : ऋषिकांत

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पाटन | झारखंड के पारा शिक्षकों को 6 माह से मानदेय नहीं मिलने के कारण पारा शिक्षक भूखे प्यासे शिक्षण का कार्य कर रहे हैं। इसके बाद भी सरकार पारा शिक्षकों को वेतन देने में विचार कर रही है।

यह न्यायोचित नहीं है उक्त बातें पारा शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष ऋषि कांत तिवारी ने कही। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वे सराकर को बताना चाहते हैं कि आर्थिक तंगी के कारण पारा शिक्षक मौत के मुंह में चले जा रहे हैं और कितने लोगों को बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

यहां तक कि पारा शिक्षकों को राशन भी दुकानदारों देना बंद कर दिया है। ऐसी स्थिति में पारा शिक्षक घुट घुट कर के रह रहे हैं। हमारे साथ सरकार ने समझौता जो किया उसके अनुरूप अभी तक कोई काम सरकार के द्वारा नहीं किया गया जिससे पारा शिक्षक काफी दुखी हैं। अगर 10 तारीख तक पारा शिक्षक का मानदेय नहीं आता है तो संगठन आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें