कुसुम बांध की जल्द मरम्मत नहीं हुई तो ग्रामीण करेंगे अांदाेलन

Palamu News - आंदोलन का ऐलान करते रेंची गांव के महिला व पुरुष ग्रामीण। भास्कर न्यूज | चंदवा प्रखंड के वनहरदी पंचायत के रेंची...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:06 AM IST
Latehar News - if the kusum dam is not repaired soon the villagers will go to andelan
आंदोलन का ऐलान करते रेंची गांव के महिला व पुरुष ग्रामीण।

भास्कर न्यूज | चंदवा

प्रखंड के वनहरदी पंचायत के रेंची गांव स्थित कुसुम बांध के समीप स्थानीय ग्रामीणों की ग्रामसभा संपन्न हुई। इसकी अध्यक्षता ग्राम प्रधान बिकू उरांव ने की। बैठक में बड़ी संख्या में ग्रामीण महिला-पुरुष मौजूद थे।

लोगों ने कहा कि पिछले करीब 25 वर्षों से कुसुम बांध इस क्षेत्र के लिए सिंचाई का प्रमुख साधन था। कुसुम बांध के अलावे अन्य तीन बांध इससे जुड़े थे। कुसुम बांध टूटने से आसपास के दर्जनों गांव के लोगों के समक्ष सिंचाई के साधन खत्म हो गए हैं। कई बार इस संबंध में स्थानीय एवं जिला प्रशासन के पास भी गुहार लगाई गई। विधायक व सांसद के समीप भी इसकी मरम्मत के लिए आवेदन दिया गया था, बावजूद इसपर कोई काम नहीं हो पाया। लोगों ने स्पष्ट कहा कि लातेहार जिला के विधायक ने पिछले चुनाव में वायदा किया था कि पहले इस गांव में कुसुम बांध पर ही काम होगा। इसके बाद ही अन्य योजनाएं शुरू की जाएगी। फिर से चुनाव आ गया है, लेकिन यह बांध विधायक नहीं बना पाए। एक स्वर में लोगों ने कहा है कुसुम बांध की मरम्मत नहीं हई ताे अांदाेलन करेंगे। मौके पर वीरेंद्र उरांव, मंटू कुमार, अजीत साहू, राजकुमार समुंदर, तारामुनी देवी, सरस्वती देवी, बबीता देवी, सुनीता देवी, राजेंद्र कुमार, मनोज कुमार, शीलामुनी देवी, सीताराम, दिलीप समेत सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

X
Latehar News - if the kusum dam is not repaired soon the villagers will go to andelan
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना