सदर अस्पताल की व्यवस्था में सुधार लाएं : कायाकल्प टीम

Palamu News - निरीक्षण के दौरान टीम के सदस्य। भास्कर न्यूज|मेदिनीनगर चाईबासा से आई दो सदस्यीय कायाकल्प टीम ने शनिवार को सदर...

Nov 10, 2019, 07:36 AM IST
Medininagar News - improve the system of sadar hospital rejuvenation team
निरीक्षण के दौरान टीम के सदस्य।

भास्कर न्यूज|मेदिनीनगर

चाईबासा से आई दो सदस्यीय कायाकल्प टीम ने शनिवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान खामियों की लंबी लिस्ट देख टीम ने गंभीरता दिखाते हुए अस्पताल प्रबंधन को हालात में सुधार लाने की सख्त हिदायत दी। साथ ही चेताया कि दुबारा निरीक्षण में खामियां मिली तो संबंधितों के खिलाफ रिपोर्ट सरकार को भेजी जाएगी।

कायाकल्प टीम में शामिल सदर अस्पताल, चाईबासा के डीएस डॉ. जगन्नाथ हेम्ब्रम, अस्पताल मैनेजर सुदीप ने निरीक्षण कर मरीजों से शासन की ओर से अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। मरीजों से मिलकर उनका हाल जाना। उसके बाद ओपीडी, इमरजेंसी, भर्ती कक्ष, कार्यालयों में रजिस्टरों के रखरखाव और परिसर में स्वच्छता को परखा गया। टीम के निरीक्षण को लेकर कर्मचारियों में गाज गिरने को लेकर सांसें भी अटकी रहीं। तत्पश्चात टीम ने पूरे अस्पताल परिसर में कचरा निस्तारण, प्रबंधन बायो मेडिकल वेस्ट का निस्तारण, साफ-सफाई संकेतक, ओपीडी में मरीजों के बैठने की व्यवस्था को गंभीरता से लेते हुए पैथोलॉजी कक्ष काउंसलर कक्ष, लैब ओटी आदि को भी देखा।

निरीक्षण के उपरांत कायाकल्प टीम रांची रवाना हो गयी। बताया गया कि जांच प्रतिवेदन को टीम राज्य सरकार को सौंपेगी। उसके आधार पर सरकार के स्तर से पुरस्कार मिलेगा। बताया गया कि 70 से अधिक स्काेर होने पर सांत्वना पुरस्कार मिलेगा। इसमें अस्पताल को 3 लाख रुपये मिलेंगे। मौके पर डीपीएम दीपक कुमार गुप्ता, डीपीएम शहरी सुखराम बाबू,अस्पताल मैनेजर सुनीत श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

X
Medininagar News - improve the system of sadar hospital rejuvenation team

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना