हजरत अंजान शाहदाता रहमतुल्लाह अलैह के मजार पर जलसा का आयोजन

Palamu News - नगर पंचायत के खाटीन गांव में हजरत अंजान शाहदाता रहमतुल्लाह अलैह के मजार पर सालाना उर्स के मौके पर नौजवां यादें...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:21 AM IST
Chhatarpur News - organizing jalsa at the mazar of hazrat anjan shahdar rahmatullah alaih
नगर पंचायत के खाटीन गांव में हजरत अंजान शाहदाता रहमतुल्लाह अलैह के मजार पर सालाना उर्स के मौके पर नौजवां यादें हुसैन कमेटी द्वारा चादरपोशी की गई। बतौर मुख्य अतिथि नागपुर से आये मौलाना मुश्ताक ने कहा कि बाबा की मजार से कोई खाली हाथ नहीं जाता। ऐसी मान्यता है कि जो व्यक्ति सच्चे मन से मजार पर माथा टेक कर दुआ करता है, उसकी सभी मनोकामना पूरी होती है।

सोमवार की सुबह मजार में गुसल व छीटा किया गया। उसके बाद फजर के नमाज, कुरानख्वानी व मिलाद शरीफ कराई गई। इस अवसर पर रात में जलसा का आयोजन किया गया। जिसमें मौलाना व शायर हाजी कारी मनव्वर नूरी, मुबारक हुसैन, शफीउल्लाह कादरी, जुनैद मिस्बाही, अनवर पलामूवासी आदि ने हजरत अंजान शाहदाता के शान में नात व तकरीर पढ़ी। समाजसेवी मनोज कुमार सेठी द्वारा मजार पर चाय-पानी का स्टॉल लगाया गया था। कमेटी के सदर फिरदौस आलम ने बताया कि उर्स का कार्यक्रम वर्षों से होता आ रहा है। जिसे गांव के सभी समुदाय के लोग आपसी मिल्लत से संपन्न करते हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने में कमेटी के सेक्रेट्री खालिद हुसैन, मुस्तफा, तबारक, अख्तर, तेजू, शौकत, फुनु, चांद, फिरोज, शमसुल, रौशनजमीर, असलम अब्बास, टाइगर आदि का सक्रिय योगदान रहा।

सालाना उर्स पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि व अन्य लोग।

X
Chhatarpur News - organizing jalsa at the mazar of hazrat anjan shahdar rahmatullah alaih
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना