रन फॉर रोड सेफ्टी में दौड़ा पलामू, सड़क सुरक्षा की दी जानकारी

Palamu News - 31वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर 15 जनवरी को जिले में रन फॉर रोड सेफ्टी (मैराथन दौड़) का आयोजन किया गया।...

Jan 16, 2020, 07:25 AM IST
Medininagar News - palamu ran in run for road safety informed about road safety
31वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर 15 जनवरी को जिले में रन फॉर रोड सेफ्टी (मैराथन दौड़) का आयोजन किया गया। जिसमें पलामू वासियों ने दौड़ लगाकर सड़क सुरक्षा की जानकारी दी। साथ ही सुरक्षित काम करने, सुरक्षा का ध्यान रखने का संदेश दिया। जिला परिवहन विभाग की ओर से छह मुहान से पुलिस लाइन तक रोड सेफ्टी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा, उप विकास आयुक्त बिंदु माधव प्रसाद सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी शैलेश कुमार, सदर एसडीओ सुरजीत कुमार सहित अन्य पदाधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर मैराथन दौड को रवाना किया। साथ ही रन फॉर रोड सेफ्टी के तहत दौड़ भी लगायी। रन फॉर रोड सेफ्टी छह मुहान से शुरू होकर पलामू चिकित्सा महाविद्यालय (हॉस्पिटल) चौक, साहित्य समाज चौक होते पुलिस लाइन पहुंची। इस अवसर पर पदाधिकारी, कर्मचारी सहित छात्र-छात्राओं ने सड़क सुरक्षा मानकों का पालन करने के लिए रोड सेफ्टी से जुड़े संकल्प को दोहराते हुए रन फॉर रोड सेफ्टी में भाग लिया।

कार्यक्रम के तहत दौड़ में भाग लेते बच्चे।

समापन-सह-पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन

पुलिस लाइन स्टेडियम में रन फॉर रोड सेफ्टी के समापन-सह-पुरस्कार वितरण समारोह में उप विकास आयुक्त बिंदु माधव प्रसाद सिंह ने कहा कि यहां अच्छी सड़क निर्माण में हम विकास कर रहे हैं। सड़क का विकास हो रहा है, अब इसपर चलने के लिए लोगों को जागरूक करना है। सड़क सुरक्षा के मानकों को पूरा करना हम सभी की जिम्मेदारी है। इसकी जानकारी स्कूल-कॉलेज के विघार्थियों व आमजनों के बीच होना आवश्यक है। नशा कर वाहन नहीं चलायें, सीटबेल्ट, हेलमेट व जूता पहनकर ही वाहन चलायें, इसकी समझ सभी को होनी चाहिए।

मैराथन दौड़ में भाग लेते अधिकारी व अन्य।

बिना हेलमेट नहीं निकलने दें


बेहतर करने वाले किए गए पुरस्कृत

रन फॉर रोड सेफ्टी कार्यक्रम के तहत बेहतर करने वालों को पुरस्कृत किया गया। पुरस्कृत होने वालों में डे बोर्डिंग स्कूल के मो. नसीम और दिलीप प्रजापति तथा केजी स्कूल की कुमकुम कुमारी शामिल थे। इसके अलावा सड़क सुरक्षा से संबंधित नाटक की प्रस्तुति में बेहतर अभिनय के लिए वीरेंद्र चंद्रवंशी और बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए प्रभारी सरस कुमार को पुरस्कृत किया गया।

पूरे हाें सुरक्षा संबंधी मानक

जिला परिवहन पदाधिकारी शैलेश कुमार ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा से संबंधित सभी मानकों को पूरा किया जाए, तो सड़क दुर्घटना में कमी लाई जा सकती है। इसके लिए जिला प्रशासन के साथ सभी को सहयोग करना चाहिए। उन्होंने पलामू में हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले 1 साल में सड़क दुर्घटना में कई मौतें हुई है। ऐसे में सड़क सुरक्षा के मानकों का ध्यान देना आवश्यक है। लोगों को जागरूक होना जरूरी है। हेलमेट सहित वाहनों की चेकिंग सभी की सुरक्षा के लिए होता है। उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए समाज के हर व्यक्ति को आगे आने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि यह सभी का कर्तव्य है। सभी का दायित्व बनता है कि वे सेफ ड्राइव करें और इसके लिए सभी को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि रन फॉर रोड सेफ्टी के आयोजन से न केवल समाज में जागरूकता आएगी, बल्कि आमजन भी यातायात नियमों के प्रति जागरूक होंगे। रन फॉर रोड सेफ्टी कार्यक्रम में जिला प्रशासन के पदाधिकारी/कर्मचारी के अलावा जिले के विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों के शिक्षक व छात्र छात्राओं ने भाग लिया।

Medininagar News - palamu ran in run for road safety informed about road safety
X
Medininagar News - palamu ran in run for road safety informed about road safety
Medininagar News - palamu ran in run for road safety informed about road safety
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना