निलंबित डीलर को बांटने के लिए मिला पीडीएस का अनाज, ग्रामीणों का विराेध

Palamu News - नप के वार्ड नौ अंतर्गत डंडीलाकला के 423 कार्डधारियों में से 350 से अधिक अंत्योदय अाैर सामान्य कार्डधारियों के बीच...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:36 AM IST
Vishrampur News - pds gets grain for distributing to suspended dealer villagers protest
नप के वार्ड नौ अंतर्गत डंडीलाकला के 423 कार्डधारियों में से 350 से अधिक अंत्योदय अाैर सामान्य कार्डधारियों के बीच नवंबर माह का खाद्यान का वितरण पिछले महीने अनियमितता के आरोप में निलंबित जनवितरण दुकानदार राजू राम द्वारा एमओ बैजनाथ प्रसाद व रेहला थाना प्रभारी अभिजीत गौतम मिश्र की उपस्थिति में रविवार को किया गया।

हालांकि अधिकांश कार्डधारी महिला-पुरुष निलंबित डीलर राजू राम को आगे नवंबर माह का राशन उठाव करने का एमओ बैजनाथ राम के समक्ष जोरदार विरोध कर रहे थे। साथ ही उससे खाद्यान लेने से मना कर रहे थे। कई कार्डधारी पिछले तीन महीने का कटे राशन की पर्ची दिखाते हुए बकाया राशन देने पर ही नवंबर माह का राशन लेने की बात पर घंटों अड़े थे। बात नहीं बनते देख रेहला थाना को इसकी सूचना दी गयी। इसके बाद रेहला थाना प्रभारी अभिजीत गौतम मिश्र सदलबल मौके पर पहुंचकर सभी उत्तेजित कार्डधारी महिला-पुरुष को समझा-बुझाकर उन्हें नवंबर माह का फिलवक्त राशन लेने को राजी कराया। बकाया राशन पर चल रहा जिच को एमओ ने कहा कि आगे इसकी जांचोपरांत इसपर निर्णय लिया जायेगा। इधर 26 अक्टूबर को निलंबन के बावजूद राजू डीलर के द्वारा नवंबर माह के मिले आवंटन व एसएफसी गोदाम से इसके उठाव पर लोगों को अचरज हो रहा है। जबकि एमओ ने इसे विभागीय मिस्टेक बता रहे हैं। वहीं निलंबित डीलर के कोटे के खाद्यान वितरण के लिए अभी तक किसी पड़ोस के जनवितरण दुकानदार को टैग नहीं किये जाने को विभागीय लापरवाही की संज्ञा दी जा रही है।

डीलर के खिलाफ एमओ व थाना प्रभारी को व्यथा सुनाती कार्डधारी महिलाएं।

X
Vishrampur News - pds gets grain for distributing to suspended dealer villagers protest
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना