जन सेवा... कांग्रेस भवन में लगा जनता दरबार

Palamu News - कांग्रेस भवन में शुक्रवार को लगे जनता दरबार में कोडरमा की सरिता देवी ने अपनी डबडबाई आंखों से स्वास्थ्य मंत्री...

Feb 15, 2020, 07:45 AM IST

कांग्रेस भवन में शुक्रवार को लगे जनता दरबार में कोडरमा की सरिता देवी ने अपनी डबडबाई आंखों से स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से गुहार लगायी कि मेरे जीजाजी का ब्रेन हेमरेज हो गया है। वे मेडिका में भर्ती हैं। इलाज में अब तक दो लाख रुपये से अधिक खर्च हो चुके हैं। हमारे पास आयुष्मान कार्ड है, लेकिन अस्पताल का कहना है कि इस योजना के तहत न्यूरो सर्जरी नहीं हो सकती है। अब पैसा भी खत्म हो गया है। अस्पताल का अभी भी 50 हजार रुपये से ज्यादा का बिल है। कुछ मदद कर दें। इस पर उन्हाेंने तुरंत मेडिका प्रबंधन को फोन लगाया। तब प्रबंधन ने 35 हजार रुपये का बिल माफ करने की बात कही। इसके बाद मंत्री ने रांची सिविल सर्जन को भी फोन लगाकर सरिता देवी को यथासंभव मदद करने का निर्देश दिया। यह सुन सरिता देवी भावुक होकर रोने लगीं।

पारा मेडिकल छात्र-छात्राओं का निबंधन नहीं होने की शिकायत

कलावती नर्सिंग कॉलेज सिदरौल की कुछ छात्राओं ने जनता दरबार में स्वास्थ्य मंत्री से शिकायत की कि 190 आदिम जनजाति और अनुसूचित जाति के पारा मेडिकल छात्र-छात्राओं का निबंधन पिछले दो साल से नहीं हो पा रहा है। ऐसे में गरीब छात्रों का भविष्य प्रभावित हो रहा है। आवेदन देकर मंत्री को बताया कि वाईवीएन विवि द्वारा विभिन्न कोर्स में उत्तीर्ण छात्रों का निबंधन शुल्क के साथ झारखंड पारामेडिकल परिषद को भेजा गया है। लेकिन परिषद की ओर से निबंधन नहीं किया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि परिषद से बात कर न्यायोचित निर्णय लेंगे। कांग्रेस के पलामू जिलाध्यक्ष बिट्टू पाठक ने जिले के सदर अस्पताल में अनियमितता व डॉक्टरों के प्राइवेट प्रैक्टिस का मामला उठाया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना