पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जुलूस निकालने व हाट लगाने पर राेक

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए उपायुक्त जिशान कमर ने शनिवार को वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम जिले के सभी बीडीओ, सीओ व थाना प्रभारी से बात की। उन्हें कोरोना वायरस से निपटने के लिए व्यापक तरीके से प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कही भी मेला, जुलूस, हाट-बाजार लगाने की अनुमति नहीं देने, सभी रेलवे स्टेशन पर थाना प्रभारी के साथ पहुंचकर आनेवाले यात्रियों की जांच करने, उनकी पूरी जानकारी रखने तथा रेलवे स्टेशन पर ही उनकी पूरी सजगता से जांच सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। साथ ही, उपायुक्त ने सभी बीडीओ, सीओ व थाना प्रभारी को रामनवमी व सरहुल पर्व में निकलने वाले जुलूस को आपसी सहमति बनाते हुए आमजनों से अपने घरों से नहीं निकलने की अपील करने के निर्देश दिए। इसके अलावे उन्होंने सभी कार्यालयों में नियमित ब्लींचिंग पाउडर का छिड़काव कराने के लिए भी निर्देशित किया। बैठक में एसडीओ सागर कुमार, सीएस डाॅॅॅ. एसपी शर्मा, डीटीओ बंधन लांग, डीएसपी डाॅॅॅ. कैलाश करमाली, स्थापना उप समाहर्ता क्यूम अंसारी, जिला सूचना पदाधिकारी दीपक कुमार मौजूद थे।

सूचना मिलने पर तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश

उपायुक्त ने सभी बीडीओ को निर्देशित किया है कि किसी भी व्यक्ति में सर्दी, खांसी, बुखार संबंधित किसी प्रकार के लक्ष्ण की सूचना मिले तो तत्काल स्वास्थ्य एवं पुलिस टीम के साथ वहां पहुंचेेेेेेेेे, जांच करें एवं संदिग्ध व्यक्ति को तत्काल अपने निगरानी में रखे। उपायुक्त ने जिले के सभी विद्यालय व मदरसा को बंद कराने व अपने स्तर से जांच करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी बीडीओ को हेल्प लाइन नंबर भी जारी करने के निर्देश दिए हैं।

अभी तक एक भी व्यक्ति कोरोना से संक्रमित नहीं ः डीसी

उपायुक्त ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमित अबतक जिले में एक भी व्यक्ति नहीं मिला है। लेकिन इसका फैलाव अचानक से होता है। जागरूकता से ही काेराेना वायरस के प्रकोप से बचा जा सकता है।

वीडीओ कॉफ्रेंसिंग कर बीडीओ, सीओ व थाना प्रभारी को निर्देश देते डीसी।
खबरें और भी हैं...