बंजर भूमि राइस फैलो योजना से 30 तालाबों का हाेगा जीर्णोद्धार

Palamu News - कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग वित्तीय वर्ष 2019-20 में बंजर भूमि राइस फैलो योजना से कृषि कार्य को बढ़ावा देने,...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:25 AM IST
Medininagar News - restoration of havela of 30 ponds from wasteland rice fellows scheme
कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग वित्तीय वर्ष 2019-20 में बंजर भूमि राइस फैलो योजना से कृषि कार्य को बढ़ावा देने, बहुफसलीय कृषि के विकास के तहत जिले के 30 तालाबों का जीर्णोद्धार होगा। बंजर भूमि राइस फैलो योजना के अंतर्गत अन्य क्षेत्रीय उप योजना से जिले के सरकारी क्षेत्र के 8 और निजी क्षेत्र के 8 तालाब तथा अनुसूचित जातियों के लिए विशेष घटक योजना से सरकारी क्षेत्र के 7 और निजी क्षेत्र के 7 तालाब का जीर्णोद्धार किया जाएगा।

जिला प्रशासन के द्वारा आठ तालाबों का चयन जीर्णोद्धार के लिए किया गया है। इसमें हुसैनाबाद प्रखंड का लपसेरा तालाब, कोशी के यमुना सिंह का तालाब, चैनपुर प्रखंड का कोईअवा तालाब, सतबरवा प्रखंड का मुरधवई तालाब, पीपरा प्रखंड में माली के लाल बहादुर सिंह का तालाब, तरसही प्रखंड में लभनवा तालाब, मोहम्मदगंज प्रखंड में प्रमोद सिंह का तालाब, छतरपुर के चराई में मनु सिंह का तालाब शामिल है। जिला भूमि संरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि पांकी विधायक देवेंद्र कुमार सिंह, छतरपुर विधायक राधाकृष्ण किशोर ने 5-5 तालाबों के जीर्णोद्धार की अनुशंसा की है। विश्रामपुर विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी ने 3 तालाब के के जीर्णोद्धार की अनुशंसा की है। जबकि मेदिनीनगर विधायक आलोक चौरसिया को 4 तथा हुसैनाबाद विधायक को 5 तालाब के जीर्णोद्धार की अनुशंसा करनी है।

X
Medininagar News - restoration of havela of 30 ponds from wasteland rice fellows scheme
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना