नालंदा में राजद नेता की गोली मार कर हत्या, सैकड़ों की भीड़ ने घर में घुस दो आरोपियों को पीट-पीट कर मार डाला

Palamu News - क्राइम रिपोर्टर | बिहारशरीफ दीपनगर थाना क्षेत्र के काको बिगहा-मघड़ासराय गांव में मंगलवार की रात करीब 11 बजे...

Bhaskar News Network

Jan 03, 2019, 03:46 AM IST
Patan News - rjd leader shot dead in nalanda hundreds of people rushed to the house and beat up the accused
क्राइम रिपोर्टर | बिहारशरीफ

दीपनगर थाना क्षेत्र के काको बिगहा-मघड़ासराय गांव में मंगलवार की रात करीब 11 बजे अपराधियों ने राजद नेता इंदर कुमार उर्फ इंदल पासवान के सीने में तीन गोलियां मारकर हत्या कर दी। इसके विरोध में बुधवार की सुबह सैकड़ों की भीड़ ने कथित हत्यारे के घरों में घुसकर एक किशोर समेत दो लोगों को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

लोगों का आरोप था कि इन दोनों ने ही इंदर की हत्या की है। रात में हुई राजद नेता की हत्या के बाद पुलिस की ओर से एहतियातन कार्रवाई नहीं की गई, जिसके कारण मॉब लिंचिंग में दो की जानें गईं। भीड़ ने किशोरों को ईंट-पत्थर से पीट-पीट कर मार डाला। भीड़ ने कई घरों पर पथराव भी किया और एक घर में आग भी लगाई। पुलिस के मुताबिक पूर्व की रंजिश में राजद नेता की हत्या की हुई है। जबकि, ग्रामीण घटना का कारण अवैध शराब के धंधे का विवाद बता रहे हैं। उग्र भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया। पथराव में पुलिस के वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इसके बाद गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। डीआईजी राजेश कुमार, एसपी सुधीर कुमार पोरिका, एएसपी अजय कुमार समेत कई डीएसपी गांव पहुंचे। जिनकी पीट-पीटकर हत्या की गई उनमें युगल यादव के पुत्र रंजन कुमार और ओमप्रकाश मालाकार के पुत्र संटी कुमार शामिल हैं। दोनों मघड़ासराय गांव के निवासी थे। राजद नेता भी इसी गांव के रहने वाले थे। राजद अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ के जिला महासचिव इंदर कुमार सोमवार की रात दूसरे गांव से ब्रह्मभोज में शामिल होकर बाइक से अपने गांव लौट रहे थे। इसी दौरान काको बिगहा गांव के समीप घात लगाए बदमाशों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। राजद नेता के सीने में तीन गोलियां लगीं और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। वारदात को अंजाम देकर अपराधी फरार हो गए।

सुबह में सैकड़ों की भीड़ ने किया गांव पर हमला

रात में राजद नेता की हत्या के बाद गांव में तनाव फैल गया। अल सुबह करीब दो सौ लोगों की उग्र भीड़ ने कथित हत्यारों के घरों पर हमला कर दिया। उग्र लोग घरों पर रोड़ेबाजी कर रहे थे। ज्यादात्तर ग्रामीणों को रात में हुई हत्या की खबर भी नहीं थी। एकाएक हमले से लोग हैरान रह गए। भीड़ के सामने जो आ रहा था, उनकी पिटाई की जा रही थी। आक्रोशितों से बचने के लिए महिला-पुरुष अपने घरों से भागने लगे। भीड़ ने एक घर को भी फूंक दिया। मौके पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने आग पर काबू पायी। उग्र भीड़ कथित हत्यारे के घर गई। जहां युगल यादव के 15 वर्षीय पुत्र रंजन कुमार को ईंट-पत्थर से बुरी तरह पीटा। मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। रंजन के पिता और परिवार के अन्य सदस्य दूसरी हत्या के आरोप में जेल में हैं। इसके बाद 30 वर्षीय संटी मालाकार को भीड़ ने निशाना बनाया। उसके सीने को बड़े पत्थर से कुचल दिया। वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इलाज के लिए पटना ले जाने के दौरान संटी की रास्ते में मौत हो गई। मृतक रंजन के परिजनों की मानें तो पुलिस की मौजूदगी में मॉब लिंचिंग हुई। स्थानीय थाना पुलिस गांव में मौजूद थी। उसी दौरान भीड़ ने हमला बोला।

डीआईजी ने कहा-5 डीएसपी के नेतृत्व में छापेमारी

डीआईजी राजेश कुमार ने बताया कि दोषियों को फांसी की सजा दिलाने का प्रयास पुलिस करेगी। पांच डीएसपी व दंडाधिकारियों के नेतृत्व में गांव में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। छापेमारी चल रही। प्रारंभिक जांच में पूर्व की रंजिश और वर्चस्व के विवाद में हत्या की बात सामने आई है। शराब के धंधे के विवाद की भी जांच की जा रही है।

अररिया : पशु चुराकर ले जा रहे शख्स को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला

अररिया | जिले के सिकटी थाना क्षेत्र के सिमरबनी गांव में मवेशी चोरी कर ले जा रहे एक शख्स की ग्रामीणों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना शनिवार देर रात की है। बुधवार सुबह लोगों ने सोशल मीडिया पर पिटाई का वीडियो वायरल कर दिया। पुलिस वीडियो के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि मृतक काबुल मवेशी चोरी करके ले जा रहा था। इसी दौरान किसी ने उसे देख लिया है और शोर मचाकर कई लोगों को बुला लिया। ग्रामीणों का गुस्सा उस पर इस कदर फूटा कि उसे पीटकर बेदम कर दिया। थोड़ी देर में ही उसकी मौत हो गई। चौकीदार की सूचना पर सिकटी थानाध्यक्ष राकेश कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। काबुल के सिर पर लाठी से गंभीर चोट के निशान थे। मोहम्मद काबुल पर सिकटी थाना में एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

X
Patan News - rjd leader shot dead in nalanda hundreds of people rushed to the house and beat up the accused
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना