राजेंद्र प्रसाद की सादगी से विद्यार्थियों को प्रेरणा लेने की है जरूरत : अविनाश वर्मा

Palamu News - एसबीडी पब्लिक स्कूल चैनपुर में देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की 135वीं जयंती मनाई गई। जयंती समारोह...

Dec 04, 2019, 08:26 AM IST
एसबीडी पब्लिक स्कूल चैनपुर में देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की 135वीं जयंती मनाई गई। जयंती समारोह में विद्यालय के निदेशक अविनाश वर्मा ने सर्वप्रथम उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। मौके पर उन्होंने अपने संबोधन में बच्चों एवं शिक्षकों को प्रेरित करते हुए कहा कि धन्य थे वो अंग्रेज शिक्षक जो इनकी परीक्षा की कॉपी में लिखे थे की एग्जामिनी इज बेटर दैन एग्जामनर अर्थात परीक्षार्थी परीक्षक से अच्छा है।

छात्रों के साथ हम शिक्षकों को भी ऐसे शिक्षक से सीखने की जरूरत है, जो अपने बड़प्पन का परिचय देते हुए उक्त लाइनों को लिखने का काम किया था। आज ऐसे छात्रों के साथ ऐसे शिक्षकों का भी अभाव है। हम सबको उनके देश प्रेम, सादगी, निष्ठा, ईमानदारी से सीख लेने की जरूरत है तब ही उनके सपनों का भारत बन सकता है। आज इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों के साथ शिक्षकों ने भी अपनी बातों से अवगत कराते हुए उनके विचारों को आत्मसात करने का वचन दोहराया।

कार्यक्रम का संचालन विशाल रंजन ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के प्राचार्य देव आनंद प्रसाद ने किया। आज उपस्थित लोगों में मुख्य रूप से विश्वनाथ प्रसाद, शशि, प्रतिमा गुप्ता, रति सहाय, अभिलाषा वर्मा, किरण पाठक, श्वेता सिंह, श्वेता कुमारी, सोनम कुमारी, रीना कुमारी, कामिनी कुमारी, सुनील कुमार, विमला कुमारी, छोटन कुमार एवं प्रेम कुमार समेत विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं एवं सहकर्मी उपस्थित थे।

एसवीडी स्कूल में राजेन्द्र प्रसाद की जयंती मनाते छात्र व शिक्षक।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना