छात्राओं ने शैक्षणिक अराजकता पर प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा

Palamu News - अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्राओं ने योध सिंह नामधारी महिला महाविद्यालय की प्राचार्या मोहिनी गुप्ता को...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:41 AM IST
Medininagar News - students submitted memorandum to the principal on educational anarchy
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्राओं ने योध सिंह नामधारी महिला महाविद्यालय की प्राचार्या मोहिनी गुप्ता को ज्ञापन सौंपकर काॅलेज में व्याप्त शैक्षणिक अराजकता की स्थिति दूर करने की मांग की है। छात्राओं ने प्राचार्य को ज्ञापन सौंपकर सभी विषयों का नियमित क्लास संचालित किए जाने तथा छात्राओं के लिए पुस्तकालय की उचित व्यवस्था किए जाने पर जोर दिया है। छात्राओं ने कहा कि स्नातक तथा स्नातकोत्तर की सभी कक्षाएं नियमित एवं सुचारू रूप से संचालित हो तथा छात्राओं को पुस्तकालयों से जरूरी पुस्तकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए।

छात्राओं ने कहा कि पुस्तकालय के नहीं खुलने और पुस्तक उपलब्ध नहीं होने के कारण उन्हें परेशानी हो रही है। शैक्षणिक स्थिति में सुधार के साथ ही छात्राओं ने प्राचार्य के समक्ष पीने के पानी की उचित व्यवस्था नहीं होने की बात भी रखी। छात्राओं ने फॉर्म भरने तथा जमा करने में हो रही अव्यवस्था व कठिनाइयों को देखते हुए काउंटर की संख्या बढ़ाये जाने के साथ ही कॉलेज के कमरों तथा शौचालय की नियमित साफ-सफाई की व्यवस्था एवं कॉलेज परिसर में छात्रों की अनावश्यक उपस्थिति पर रोक लगाने की बातें भी प्राचार्य के समक्ष रखी।

कॉलेज परिसर में सुरक्षा प्रहरी द्वारा किसी भी छात्र को एक बजे से पहले प्रवेश की अनुमति नहीं दिए जाने तथा सुरक्षा व्यवस्था में भी सुधार करने की बात कही। छात्राओं ने ज्ञापन के माघ्यम से प्राचार्य को उनकी मांगों पर कार्रवाई को लेकर एक सप्ताह की मोहलत दी है। छात्राओं यह कहा है कि यदि एक सप्ताह के अंदर उनकी मांगों पर उचित कार्रवाई नहीं की गयी तो विद्यार्थी परिषद द्वारा आंदोलन किया जाएगा। छात्राओं की इन मांगों पर प्राचार्य मोहिनी गुप्ता ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। छात्राओं के प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश सह मंत्री स्नेहा गुप्ता, जिला छात्रा प्रमुख आरती पाठक, नगर छात्रा प्रमुख स्नेहा हर्षा, कॉलेज अध्यक्ष रागनी मालाकार, कॉलेज उपाध्यक्ष आरती कुमारी, कॉलेज मंत्री निधि पाठक, अपराजिता कुमारी आदि शामिल थी।

योध सिंह नामधारी महिला महाविद्यालय की प्राचार्या को ज्ञापन सौंपते अभाविप की छात्राएं।

X
Medininagar News - students submitted memorandum to the principal on educational anarchy
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना