--Advertisement--

एम्स व अन्य बड़े अस्पतालों के प्रबंधन का अध्ययन करें, जो अच्छा हो, लागू करें : सीएम

Palamu News - मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि रिम्स राज्य का गौरव अस्पताल होना चाहिए। इसकी व्यवस्था और प्रबंधन दोनों ही...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:46 AM IST
Sadar News - study the management of aiims and other major hospitals which are good implement cm
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि रिम्स राज्य का गौरव अस्पताल होना चाहिए। इसकी व्यवस्था और प्रबंधन दोनों ही अनुकरणीय बने। इसके लिए कार्य करें। मुख्यमंत्री ने यह बात रिम्स के नए निदेशक डीके सिंह से कही। उन्होंने कहा कि देश में नई दिल्ली के एम्स तथा अन्य बड़े अस्पताल के कार्य प्रबंधन का भी अध्ययन कर जो सबसे अच्छा हो वह लागू करें। उन्होंने कहा कि सरकार रिम्स में हर तरह की सुविधा देना चाहती है, ताकि यहां के लोगों को बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़े। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. सुनील वर्णवाल भी उपस्थित थे।

आयुष्मान भारत में सबसे अच्छा काम सदर अस्पताल रांची और सरायकेला का

मुख्यमंत्री ने कहा है कि आयुष्मान भारत के तहत सरकारी अस्पतालों में सरायकेला और रांची के सदर अस्पताल बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं। जब ये अच्छा कर सकते हैं तो अन्य 22 जिलों के सदर अस्पताल भी ऐसा क्यों नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत के तहत राज्य के नागरिकों को बीमा का लाभ सुनिश्चित हो, अधिकारी इसकी नियमित समीक्षा करें। एक परामर्शदात्री समिति बने जिसमें नागरिकों की भागीदारी भी सुनिश्चित हो। इसका प्रचार-प्रसार भी नियमित रूप से जारी रहे।

X
Sadar News - study the management of aiims and other major hospitals which are good implement cm
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..